Monday, April 29, 2024
Advertisement

केजरीवाल के ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बयान के बाद बीजेपी ने किया पलटवार, जानिए क्या कह डाला?

‘द कश्मीर फाइल्स’ पर सीएम अरविंद केजरीवाल के बयान पर बीजेपी ने किया पलटवार किया है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने इस मामले पर उन्हें करारा जवाब दिया और ये बातें कहीं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 25, 2022 11:24 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Arvind Kejriwal

दिल्ली। ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर सीएम अरविंद केजरीवाल के बयान पर बीजेपी ने किया पलटवार किया है। केजरीवाल ने कहा था कि फिल्म को टैक्स फ्री करने के लिए क्यों कह रही है, सरकार इसे यू-ट्यूब पर डाल दे, वैसे ही सभी फ्री में देख लेंगे। बीजेपी ने उनके इस बयान को राजनीतिक संस्कारों का निचले दर्जे का स्तर बताया। केजरीवाल के इस बयान पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि खेद है की सीएम जो खुद अक्सर फिल्में देखते हैं वह देश के नागरिकों पर हुऐ आत्याचारों को दर्शाती फिल्म को एक अच्छी फिल्म के रूप में भी स्वीकारने से बच रहे हैं।

'केजरीवाल का बयान कश्मीरियों के प्रति संवेदनहीनता वाला'

केजरीवाल द्वारा गुरुवार को विधानसभा में दिए भाषण की कड़ी निंदा करते हुए दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में सभी राजनीतिक मर्यादाओं को तोड़ दिया। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने भाषण का अधिकांश भाग भाजपा की ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को मनोरंजन कर मुक्त करने की मांग पर केंद्रित किया और उनका भाषण कश्मीरियों की पीड़ा के प्रति उनकी संवेदनहीनता को दर्शा रहा था।

अलगाववादियों का समर्थन करती है आम आदमी पार्टी: आदेश गुप्ता

आदेश गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी का इतिहास रहा है कि उसके नेताओं ने कश्मीर में अलगाववादियों की जनमत संग्रह की मांग का समर्थन किया था। ऐसी पार्टी से ‘द कश्मीर फाइल्स’ की सराहना की उम्मीद रखना निरर्थक है। यह भी संभव है की इस फिल्म ने उनके कुछ जेएनयू के मित्रों की पोल खोली है तो इसलिए ये मुख्यमंत्री को नापसंद है।

बीजेपी नेता ने कहा कि विधानसभा सदन में 130 करोड़ भारतीयों के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर जिस भाषा में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने टिप्पणी की वह उनके राजनीतिक संस्कारों के निचले स्तर को दर्शाता है।

'फिल्म को मनोरंजन कर से मुक्त करे सरकार'

 आदेश गुप्ता ने कहा, 'दिल्ली बीजेपी दोबारा मांग करती है की दिल्ली सरकार कश्मीरी पंडितों के प्रति संवेदनशीलता दिखाए और फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को मनोरंजन कर से मुक्त करें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement