Saturday, June 22, 2024
Advertisement

Swati Maliwal Case: दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, घटना के समय का CCTV फुटेज गायब, सबूतों को नष्ट करने की हुई कोशिश

आप सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज ब्लैंक शो हो रहा है। इसके साथ ही पुलिस ने सीसीटीवी के साथ छेड़छाड़ की भी आशंका जताई है।

Reported By : Atul Bhatia, Kumar Sonu Edited By : Amar Deep Updated on: May 19, 2024 11:10 IST
स्वाति मालीवाल केस में दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE स्वाति मालीवाल केस में दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा।

नई दिल्ली: स्वाति मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि घटना के समय का सीसीटीवी फुटेज गायब है। पुलिस द्वारा जब्त किए गए सीसीटीवी फुटेज में घटना के दौरान का सीसीटीवी ब्लैंक शो हो रहा है। वहीं दिल्ली पुलिस ने आशंका जताई है कि सीसीटीवी से छेड़छाड़ की गई है। इसके साथ ही सीएम हाउस में सबूतों को नष्ट करने की कोशिश भी की गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक सीएम हाउस से उन्हें अभी तक सीसीटीवी का DVR नहीं दिया गया है। DVR के लिए दिल्ली पुलिस ने नोटिस भी जारी किया था। 

अधिकारियों के पास भी नहीं है एक्सेस

दिल्ली पुलिस की जांच में सामने आया है कि JE स्तर के अफसर के पास भी सीएम हाउस में लगे सीसीटीवी और DVR का एक्सेस नहीं है। सीएम हाउस में लगे सीसीटीवी PWD के अधीन आते हैं। दिल्ली पुलिस को JE के जरिए सिर्फ एक वीडियो पैन ड्राइव में मिली है, जोकि जांच के दौरान ब्लैंक निकली। बता दें कि स्वाति मालीवाल ने भी सीएम आवास के अंदर के वीडियो को एडिट करने और सीसीटीवी फुटेज को गायब करने के आरोप लगाए थे। शनिवार को उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इसे लेकर एक पोस्ट भी किया था।

मालीवाल ने भी लगाए वीडियो एडिट करने के आरोप

स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाते हुए एक्स पर लिखा है कि "पहले मुझे बेरहमी से बिभव ने पीटा, थप्पड़ और लातें मारी। जब मैंने खुद को छुड़ा कर 112 कॉल किया, तो बाहर जाके सिक्योरिटी बुलायी और वीडियो बनाने लगा। मैं सिक्योरिटी को चीख-चीख के बता रही थी कि मुझे बहुत बेरहमी से बिभव ने पीटा है। वो पूरा लंबा हिस्सा वीडियो का एडिट कर दिया गया। सिर्फ 50 सेकंड रिलीज किए गये। जब मैं सिक्योरिटी वालों को समझा-समझा के खीज चुकी थी। अब फोन फॉर्मेट करके पूरी वीडियो डिलीट कर दी? CCTV की फुटेज भी गायब! साजिश की भी हद्द है!"

बिभव को लेकर सीएम हाउस आ सकती है पुलिस

दिल्ली पुलिस आज आरोपी बिभव कुमार को लेकर सीएम हाउस आ सकती है। यहां पर क्राइम सीन को रिक्रिएट किया जा सकता है। पुलिस का कहना है कि बिभव ने अपने फोन को मुंबई में फॉर्मेट किया था। ऐसे में इस बात की भी जांच की जा रही है कि घटना के दिन विभव ने किस-किस से संपर्क में था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सबूत नष्ट करने की धारा आईपीसी 201 को पुलिस एफआईआर में जोड़ सकती है। बिभव कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। पुलिस के सवालों का बिभव ठीक से जवाब नहीं दे रहा है। जवाब में बिभव सिर्फ हां या ना ही बोल रहा है। वहीं पुलिस को सीएम हाउस से सीसीटीवी DVR मिलने का इंतजार है।

अब तक दो वीडियो आए सामने

बता दें कि स्वाति मालीवाल के आरोपों के बाद से घटना के दिन की दो वीडियो सामने आ चुकी हैं। पहली वीडियो में जहां सीएम आवास के अंदर स्वाति मालीवाल और सुरक्षाकर्मियों के बीच हो रहे विवाद की फुटेज थी, तो वहीं दूसरी वीडियो में सीएम आवास पर लगे सीसीटीवी फुटेज की वीडियो थी। इसमें स्वाति मालीवाल को सुरक्षाकर्मी बाहर निकालते नजर आ रहे थे। इस वीडियो में 13 मई की घटना और बाद के वीडियो को दिखाते हुए दोनों की तुलना की गई। इसके साथ ही कहा गया कि घटना वाले दिन स्वाति मालीवाल कहीं से भी चोटिल नहीं दिख रही हैं और ना ही उनके कपड़े फटे हैं, जबकि बाद के वीडियो में स्वाति मालीवाल नौटंकी कर रही हैं।

यह भी पढ़ें- 

Swati Maliwal Case: कोर्ट ने बिभव कुमार को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा, कल हुई थी गिरफ्तारी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बेहद खास, बिहार के रोहतास से नाता, कौन हैं बिभव कुमार?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement