1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. रिंकू शर्मा के नाम पर होगा चौक का नाम, उत्तरी दिल्ली के मेयर का ऐलान

रिंकू शर्मा के नाम पर होगा चौक का नाम, उत्तरी दिल्ली के मेयर का ऐलान

उत्तरी दिल्ली के महापौर एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जय प्रकाश ने बुधवार को मंगोलपुरी हत्याकांड मामले में रिंकू शर्मा के परिजनों से मुलाकात की और कहा कि उसके घर के निकट स्थित चौक का नाम रिंकू के नाम पर रखा जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2021 9:01 IST
रिंकू शर्मा के नाम पर...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA रिंकू शर्मा के नाम पर होगा चौक का नाम, उत्तरी दिल्ली के मेयर का ऐलान

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली के महापौर एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जय प्रकाश ने बुधवार को मंगोलपुरी हत्याकांड मामले में रिंकू शर्मा के परिजनों से मुलाकात की और कहा कि उसके घर के निकट स्थित चौक का नाम रिंकू के नाम पर रखा जाएगा। करीब एक घंटे की मुलाकात के दौरान महापौर ने दिल्ली सरकार से आश्रितों को एक करोड़ की आर्थिक मदद और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की। इससे पहले, दिल्ली भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने एक करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता मुहैया कराने के लिए उसके परिवार से मुलाकात की थी और आरोप लगाया था कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने में हिस्सा लेने के कारण उसकी हत्या की गई।

आपको बता दें कि पुलिस ने हत्या के मामले में कोई सांप्रदायिक एंगल होने की बात को खारिज कर दिया है, हालांकि भाजपा, वीएचपी और बजरंग दल के नेताओं ने आरोप लगाया है कि राम मंदिर के लिए चंदा एकत्र करने की मुहिम में भाग लेने के कारण शर्मा की हत्या की गई। जय प्रकाश ने कहा कि मैंने रिंकू शर्मा के परिवार से मुलाकात करके उनके प्रति संवेदनाएं प्रकट कीं। मैंने वहां महापौर के तौर पर घोषणा की कि उसके घर के निकट के चौक का नाम उसके नाम पर रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा यह पता करने के प्रयास किए जाएंगे कि क्या शर्मा के परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जा सकती है? महापौर के कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम मंगोलपुरी चौक का नाम बदलकर मृतक रिंकू शर्मा के नाम पर रखेगा, जिसके लिए इलाके के पार्षद राज प्रकाश एक प्रस्ताव पेश करेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में कुछ दिनों पहले हमलावरों ने भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की लाठी से पिटाई के बाद चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी। रिंकू अपने पिता अजय शर्मा, मां राधा, छोटा भाई मनु शर्मा और आशु शर्मा के साथ के ब्लॉक मंगोलपुरी में रहता था। वह एक निजी अस्पताल में काम करता था। दिल्ली पुलिस द्वारा रिंकू हत्याकांड मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और इसकी जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। रिंकू शर्मा के नाम पर होगा चौक का नाम, उत्तरी दिल्ली के मेयर का ऐलान News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X