1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. Delhi Weather: दिल्ली में गलन वाली ठंड बरकरार, न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस

Delhi Weather: दिल्ली में गलन वाली ठंड बरकरार, न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस

राष्ट्रीय राजधानी शीत लहर की चपेट में है और यहां न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Bhasha Bhasha
Published on: January 31, 2021 13:12 IST
दिल्ली में गलन वाली...- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में गलन वाली ठंड बरकरार, न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी शीत लहर की चपेट में है और यहां न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी। आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि हालांकि आकाश साफ रहने और धूप निकलने से लोगों को राहत मिल सकती है। यहां अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। इस सप्ताह यह चौथा दिन है जब दिल्ली शीत लहर की चपेट में है।

मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान के चार डिग्री सेल्सियस से कम होने पर शीत लहर की घोषणा की जाती है। वहीं, जब तापमान दो डिग्री सेल्यिसय या उससे भी कम हो जाए तो भीषण शीत लहर घोषित की जाती है। मैदानी इलाकों में ठंडी एवं शुष्क उत्तर-पश्चिमी हवाओं की वजह से मंगलवार एवं बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान क्रमश: 2.1 डिग्री सेल्सियस और 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

शहर शुक्रवार को भी शीत लहर की चपेट में था और न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शनिवार को न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Delhi Weather: दिल्ली में गलन वाली ठंड बरकरार, न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X