Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली की जेल में कोरोना ने ली पहली जान, उम्रकैद काट रहे कैदी की मौत

जिस कैदी की मौत हुई है, वो 6 जुलाई 2018 से जेल में बंद था और हत्या के एक मामले में कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी

Kumar Sonu Written by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: June 21, 2020 19:13 IST
Coronavirus death- India TV Hindi
Image Source : AP Representational Image

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। दिल्ली की जेलों से भी कोरोना संक्रमण के कई मामले सामने चुके हैं। अब दिल्ली की जेल में कोरोना संक्रमण की वजह से पहली मौत की पुष्टि हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार, मंडोली जेल में बंद एक 62 साल के कैदी की सोते समय 15 जून को मौत हुई थी। उस समय मौत को कोई स्पष्ट कारण नहीं मिला था, लेकिन बाद में शव का कोरोना टेस्ट करवाया गया, जो पॉजिटिव आया है।

ये कैदी 6 जुलाई 2018 से जेल में बंद था और हत्या के एक मामले में कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी। ये कैदी जिस बैरक में बंद था, उसमें 28 और कैदी भी थे। अब इन सभी का कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है। फिलहाल इन सभी की हालात पूरी तरह ठीक है। 

आपको बता दें कि दिल्ली की जेलों में अबतक 23 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिनमेंसे 16 ठीक हो चुके हैं जबकि 1 की मौत हो चुकी है। कोरोना के संक्रमण का शिकार जेल के कर्मचारी भी हुए हैं। अबतक 45 जेल कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें से 7 ठीक हो चुके हैं।

दिल्ली में 56 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित

शनिवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के 3630 नए मरीज सामने आए, जबकि 77 लोगों की मौत हो गई। राजधानी में शनिवार को 7725 लोगों को ठीक होने डिस्चार्ज कर दिया गया। नए मरीज सामने आने के बाद राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 56,746 हो गई है। शहर में अबतक कुल 31 हजार 294 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 2112 लगों की मौत हो चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement