Saturday, May 04, 2024
Advertisement

दिल्ली में महामारी के दौरान पैरोल पर छोड़े गए 8 कैदी पुनः गिरफ्तार

कोविड-19 महामारी के दौरान दिल्ली की जेलों से आपातकालीन पैरोल या अंतरिम जमानत पर रिहा किये गए आठ कैदियों को विभिन्न आपराधिक मामलों में शामिल होने के आरोप में फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 18, 2021 18:20 IST
दिल्ली में महामारी के दौरान पैरोल पर छोड़े गए 8 कैदी पुनः गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में महामारी के दौरान पैरोल पर छोड़े गए 8 कैदी पुनः गिरफ्तार

नयी दिल्ली। कोविड-19 महामारी के दौरान दिल्ली की जेलों से आपातकालीन पैरोल या अंतरिम जमानत पर रिहा किये गए आठ कैदियों को विभिन्न आपराधिक मामलों में शामिल होने के आरोप में फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उक्त कैदी पश्चिमी जिले, दक्षिणी जिले, द्वारका और बाहरी दिल्ली के जिलों की जेल में बंद थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दक्षिणी जिले में अमरजीत नामक एक व्यक्ति को चोरी और घर में घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उस पर कोटला मुबारकपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया था। अधिकारी ने कहा कि इससे पहले अमरजीत को आबकारी कानून के उल्लंघन के एक मामले में जेल भेजा गया था। द्वारका जिले में दो कैदी जमानत पर रिहा थे जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के अनुसार, दिल्ली के उजवा निवासी नरेश कुमार को जफरपुर कलां पुलिस थाने में दर्ज हथियार कानून के एक मामले में गिरफ्तार किया गया। दीपक कुमार नामक एक अन्य व्यक्ति बापरोला के जय विहार का निवासी है जिसे एक आपराधिक मामले में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया गया। बाहरी जिले में लूटपाट के एक मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने कई आपराधिक वारदातों में शामिल एक कैदी की जमानत का विरोध किया था जिसके बाद उसकी जमानत याचिका खारिज हो गई थी। पश्चिमी जिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया जिनमें से दो को चोरी के मामले में, एक को लूटपाट के लिए और एक को आबकारी कानून के उल्लंघन के मामले में गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के अनुसार, उत्तर पश्चिमी जिले के लगभग 90 कैदियों और उत्तर पूर्वी जिले के 95 कैदियों को रिहा किया गया था लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। शाहदरा में 104 विचाराधीन कैदियों को जेल से रिहा किया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement