Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: अंगीठी की वजह से 2 अलग घटनाओं में 6 लोगों की मौत, कमरे में जलाकर सो रहे थे

दिल्ली-एनसीआर में लोग ठंड से बचने के लिए अंगीठी का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन रात में अंगीठी जलाकर सोना उनके लिए खतरनाक साबित हो रहा है। दिल्ली में अंगीठी जलाकर सोने की वजह से 6 लोगों की मौत हुई है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 14, 2024 11:32 IST
Delhi- India TV Hindi
Image Source : FILE अंगीठी से दिल्ली में 6 लोगों की मौत, कमरे में जलाकर सो रहे थे

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में लोग ठंड से बचने के लिए अंगीठी का सहारा ले रहे हैं। लेकिन यहीं अंगीठी उनकी मौत की वजह भी बन रही है। अंगीठी जलाकर सोने की वजह से 2 अलग-अलग घटनाओं में 6 लोगों की मौत हुई है।

क्या है पूरा मामला?

बाहरी दिल्ली के अलीपुर में अंगीठी जलाकर सो रहे 4 लोगों की मौत हुई है। यहां पति-पत्नी और 2 बच्चों की मौत हुई है। ये लोग रात को अंगीठी जलाकर सो रहे थे। सुबह पड़ोसियों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। सभी की अंगीठी की वजह से मौत हुई है।

दिल्ली के अलीपुर में अतिरिक्त डीसीपी (बाहरी उत्तर) बी भरत रेड्डी ने बताया, प्रारंभिक जांच के अनुसार, अंगीठी (कोयला भट्टी) का धुआं उनके कमरे में भर जाने के बाद एक ही परिवार के दो बच्चों सहित चार लोगों की संदिग्ध रूप से दम घुटने से मौत हो गई। यहां 2 वयस्कों और 2 बच्चों की मौत हो गई है। फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है, अंगीठी के नमूने एकत्र किए गए हैं। संदेह है कि उनकी मौत दम घुटने से हुई है। हर पहलू से जांच चल रही है।ट

इंद्रपुरी में भी 2 लोगों की मौत

पश्चिमी दिल्ली के इंद्रपुरी में भी अंगीठी की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हुई है। सी 68 ऊषा इंस्टीट्यूट के पास ये हादसा हुआ है। मृतकों की पहचान 22 साल के अभिषेक और 54 साल के सोम बहादुर के रूप में हुई है। दोनो अंगीठी जलाकर कमरे में सोए हुए थे।

(रिपोर्ट: नीरज और नवीन निश्चल)

ये भी पढ़ें: 

VIDEO: राम-राम बोलती है ये फीमेल डॉग, जानवर की ऐसा भक्ति पहले कभी नहीं देखी होगी!

दिल्ली: कड़ाके की ठंड की वजह से हर तरफ छाया कोहरा,  22 ट्रेनें लेट, सड़कों पर कुछ भी नहीं आ रहा नजर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement