Friday, April 26, 2024
Advertisement

Delhi Airport: मिठाई के डब्बे में 54 लाख के विदेशी करेंसी लेकर दिल्ली से दुबई जा रहा था पैसेंजर, CISF ने पकड़ा

Delhi Airport: दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक यात्री को पकड़ा गया है जो मिठाई के डब्बे में विदेशी नोट लेकर दुबई जा रहा था। इन नोटों की कीमत भारतीय मुद्रा में लगभग 54 लाख रुपए है। CISF ने यात्री को पकड़कर आगे जांच के लिए कस्टम विभाग को सौंप दिया है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 07, 2022 19:12 IST
Passenger was going to Dubai with foreign currency worth 54 lakhs in sweets box- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Passenger was going to Dubai with foreign currency worth 54 lakhs in sweets box

Highlights

  • दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया संदिग्ध यात्री
  • मिठाई के डब्बे में छिपाकर ले जा रहा था विदेशी नोट
  • CISF ने पकड़कर जांच के लिए कस्टम विभाग को सौंपा

Delhi Airport: दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर CISF ने एक यात्री को 54 लाख विदेशी करेंसी के साथ पकड़ा है। यात्री यह करेंसी मिठाई के डब्बे में छिपाकर दिल्ली से दुबई ले जा रहा था। CISF के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को 6 बजकर 46 मिनट पर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर सुरक्षा जांच में लगे जवानों को एक यात्री की गतिविधियां संदिग्ध लगी। जब यात्री के सामान की सघन जांच की गई और आगे पूछताछ के लिए ले जाया गया, तो मिठाई के डिब्बे और एक बैग में छिपाकर रखे गए करीब 2,50,000 सऊदी रियाल बरामद हुए।

यात्री की पहचान जसविंदर सिंह के तौर पर हुई है, जो दिल्ली से स्पाइस जेट की फ्लाइट से दुबई जा रहा था। CISF ने बताया कि सऊदी रियाल इस तरह से बैग की परत और मिठाई के डिब्बे में छिपाए गए थे, ताकि किसी को शक ना हो सके। यात्री जसविंदर से जब पूछताछ की गई तो वो कोई संतुष्ट जवाब और किसी तरह का दस्तावेज नहीं पेश कर पाया। इसके बाद बरामद किए गए 2,50,000 सऊदी रियाल जिसकी कीमत 54 लाख भारतीय रुपए है और यात्री को आगे की जांच के लिए कस्टम विभाग के हवाले कर दिया गया है।

कुछ दिन पहले लैपटॉप बैग में रखे 45 लाख के विदेशी नोटों के साथ 2 यात्रियों को पकड़ा गया

अभी कुछ दिन पहले ही दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने 2 यात्रियों को 45 लाख के विदेशी नोटों के साथ पकड़ा है। ये यात्री लैपटॉप बैग में छिपाकर नोटों को देश के बाहर ले जाना चाहते थे। CISF ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर सुरक्षा जांच में मौजूद CISF के अधिकारियों को 2 यात्रियों पर संदेह हुआ। दोनों यात्री एक दूसरे से बैग की अदला-बदली कर रहे थे। इसी शक के आधार पर CISF ने यात्रियों के ट्रॉली बैग और लैपटॉप बैग की जांच की, तो उसमें रखे 56200 अमेरिकी डॉलर और 3200 दिरहम बरामद हुए। पकड़े गए यात्रियों की पहचान मोहसिन सैफी और असीम के तौर पर हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement