Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली विधानसभा में हुआ हंगामा, बीजेपी के 2 विधायकों को मार्शल ने बाहर निकाला

दिल्ली विधानसभा में बजट सत्र जारी है, मंगलवार को सदन की कार्रवाई के दौरान बीजेपी और आम आदमी पार्टी के विधायकों के बीच तीखी बहस देखने को मिली। हालात इतने बिगड़ गए कि विधानसभा अध्यक्ष के आदेश पर बीजेपी के 2 विधायकों को गलत बर्ताव पेश करने के लिए मार्शल ने सदन से बाहर निकाल दिया ।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 29, 2022 15:24 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : ANI Representative Image

Highlights

  • कानून-व्यवस्था के मुद्दे को लेकर हुआ हंगामा
  • मार्शल ने बीजेपी विधायकों को सदन से बाहर निकाला

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायकों द्वारा कानून-व्यवस्था सहित अन्य मुद्दे उठाए जाने के दौरान कथित रूप से व्यवधान डालने पर विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने बीजेपी के विधायक विजेंद्र गुप्ता और ओपी शर्मा को मंगलवार को सदन से दिनभर की कार्यवाही के लिए बाहर कर दिया। राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर सत्तारूढ़ ‘आप’ के विधायकों द्वारा केन्द्र पर निशाना साधने को लेकर विपक्षी दल के दोनों विधायकों ने आपत्ति जाहिर की थी।

कानून व्यवस्था को लेकर हुई बहस

जंगपुरा से ‘आप’ के विधायक प्रवीण कुमार ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक किशोर को चाकू मारने की घटना का जिक्र किया। आप विधायक ने मांग की, कि दिल्ली पुलिस आयुक्त को सदन में तलब किया जाए और कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में जवाब मांगा जाए। विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा कि दिल्ली के उप राज्यपाल के आदेश का हवाला देते हुए विभिन्न विभागों ने सदन के सदस्यों द्वारा उठाए गए सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया है। गोयल ने कहा, ‘‘ उप राज्यपाल के आदेश ने विभागों का हौसला बढ़ाया है और जवाब नहीं दिए गए हैं। उप राज्यपाल के पत्र का हवाला देते हुए कहा कि आज पांच से छह सवालों के जवाब नहीं दिए गए। उस आदेश ने दिल्ली को बर्बाद कर दिया है।’’ उन्होंने, भाजपा विधायक विजेंदर गुप्ता और ओम प्रकाश शर्मा के विरोध करने और उनके साथ बहस करने पर, उन्हें सदन से बाहर निकालने का निर्देश दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने यह भी आरोप लगाया कि केन्द्र के आदेश के तहत, उप राज्यपाल के माध्यम से दिल्ली विधानसभा को अक्षम बनाया जा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement