Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Delhi Assembly: दिल्ली विधानसभा सत्र के पहले दिन ऐसे हुई शुरुआत, जानें पूरा मामला

Delhi Assembly: दिल्ली विधानसभा में सोमवार को सत्र के पहले दिन की शुरुआत विभिन्न घटनाओं में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: July 04, 2022 16:50 IST
Delhi Assembly(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Assembly(File Photo)

Highlights

  • दिल्ली विधानसभा में विभिन्न घटनाओं में मारे गए लोगों को दी गई श्रद्धांजलि
  • BJP नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने की उदयपर के टेलर को श्रद्धांजली देने की मांग
  • AAP विधायक सौरभ भारद्वाज ने बिधूड़ी की मांग का किया समर्थन

Delhi Assembly: दिल्ली विधानसभा में सोमवार को उदयपुर में हुई टेलर कन्हैयालाल की हत्या पर शोक जताया गया। इसके साथ-साथ मणिपुर में भूस्खलन, हिमाचल प्रदेश में बस हादसे और मुंडका की एक इमारत में आग लगने की घटना पर भी शोक जताया गया। दिल्ली में विधानसभा सत्र के पहले दिन की शुरुआत विभिन्न घटनाओं में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई। दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने इन सभी घटनाओं में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। विधानसभा में मृतकों के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया। 

BJP नेता ने की उदयपुर के टेलर को श्रद्धांजलि देनी की मांग 

13 मई को दिल्ली के मुंडका इलाके में एक व्यावसायिक इमारत में भीषण आग लग गई थी। इस आग के लगने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, मणिपुर के नोनी जिले में पिछले बुधवार की रात को रेलवे के एक निर्माण स्थल पर भारी भूस्खलन हुआ था। तुपुल यार्ड रेलवे निर्माण शिविर में मलबे के नीचे से अब तक 42 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। मृतकों में प्रादेशिक सेना के 27 जवान और 15 रेलवे कर्मी, मजदूर और ग्रामीण शामिल हैं। इससे पहले, विधानसभा में BJP नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने मांग की कि सदन को उदयपुर के उस टेलर को भी श्रद्धांजलि देनी चाहिए, जिसकी पिछले हफ्ते बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। 

AAP के विधायक सौरभ भारद्वाज ने बिधूड़ी का किया समर्थन

AAP के विधायक सौरभ भारद्वाज ने बिधूड़ी की मांग का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि यह सभी समुदायों के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। भारद्वाज ने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश में हुए बस हादसे में मारे गए लोगों को भी श्रद्धांजलि दी जानी चाहिए। गौरतलब है कि सोमवार को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक निजी बस खाई में गिर गई थी। इससे उस बस में सवार स्कूली छात्रों के साथ कुल 16 लोगों की मौत हो गई। वहीं, उदयपुर में पिछले मंगलवार को रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद नाम के दो लोगों ने टेलर कन्हैयालाल का सिर काट दिया था। उन्होंने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए अपराध का एक भयानक वीडियो भी सोशल मीडिया पर साझा किया था। इसमें अदालत ने दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement