Monday, April 29, 2024
Advertisement

Delhi Corona News: दिल्ली में कोरोना की वापसी! 24 घंटे में करीब 300 नए मामले आए

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किये गए आंकड़ों के मुताबित, बुधवार को संक्रमण के 299 नए मामले सामने आए, जो सोमवार को आए 137 मामलों की तुलना में कहीं अधिक हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 14, 2022 7:30 IST
Delhi Covid-19 cases- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Delhi Covid-19 cases

Highlights

  • दिल्ली में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमण दर से बढ़ी चिंता
  • दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण दर एक सप्ताह में 0.5 प्रतिशत से बढ़कर 2.70 प्रतिशत हो गई है
  • कोरोना के नए मामले बढ़ने से चौथी लहर का खतरा बढ़ा!

Delhi Corona News: दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने वापसी करना शुरू कर दिया है। दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 299 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 2.49 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किये गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण दर एक सप्ताह में 0.5 प्रतिशत से बढ़कर 2.70 प्रतिशत हो गई है।

एक निजी स्कूल में बच्चों और शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने का मामला सामने आया

दिल्ली के एक निजी स्कूल में भी बच्चों और शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने का मामला सामने आया है। दक्षिण दिल्ली स्थित एक निजी स्कूल में मामला सामने आने के बाद आनन-फानन में बुधवार को स्कूल अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। लाजपत नगर स्थित एक निजी स्कूल में छात्र और शिक्षक में कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिली है। मामला संज्ञान में आने के बाद स्कूल प्रशासन ने एहतियातन स्कूल को बंद कर दिया है। बुधवार स्कूल में पढ़ने के लिए आने वाले छात्रों को भी स्कूल के प्रवेश द्वार से वापस लौटना पड़ा।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किये गए आंकड़ों के मुताबित, बुधवार को संक्रमण के 299 नए मामले सामने आए, जो सोमवार को आए 137 मामलों की तुलना में कहीं अधिक हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य बुलेटिन जारी नहीं किया गया था। सोमवार को संक्रमण की दर 2.70 प्रतिशत रही थी, जो दो महीने में सबसे अधिक थी। उससे पहले पांच फरवरी को संक्रमण दर 2.87 प्रतिशत रही थी। 

बुलेटिन में कहा गया है कि बुधवार को दिल्ली में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 18,66,380 हो गई है। मृतकों की संख्या 26,158 है। दिल्ली में पिछले दिन 12,022 नमूनों की कोविड-19 जांच की गई। मंगलवार को चिकित्सकों ने कहा कि था कि दैनिक संक्रमण दर कम है, लिहाजा ''घबराने वाली स्थिति नहीं'' है। हालांकि उन्होंने ऐहतियात न बरतने को लेकर आगाह किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement