Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: 9 महीनों में सबसे कम नए कोरोना केस मिले, सिर्फ एक मरीज की हुई मौत

राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 94 नए मामले सामने आये, जो गत नौ महीनों में सबसे कम हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 16, 2021 17:53 IST
दिल्ली: 9 महीनों में सबसे कम नए कोरोना केस मिले, सिर्फ एक मरीज की हुई मौत- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली: 9 महीनों में सबसे कम नए कोरोना केस मिले, सिर्फ एक मरीज की हुई मौत

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 94 नए मामले सामने आये, जो गत नौ महीनों में सबसे कम हैं। इससे पहले दिल्ली में 27 जनवरी को कोरोना वायरस के 96 मामले दर्ज किये गये थे, जो नौ महीनों में सबसे कम थे और उस महीने पहली बार वायरस के प्रतिदिन मामलों की संख्या 100 से कम दर्ज की गई थी। 

मृतकों की संख्या बढ़कर 10,894 पर पहुंची

फिलहाल, सोमवार के मुकाबले मंगलवार को शहर में संक्रमण की दर कम हुई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में इस महामारी से एक और व्यक्ति की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 10,894 पर पहुंच गई। 

संक्रमण की दर कम होकर 0.17 प्रतिशत हो गई

अधिकारियों ने बताया कि शहर में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 6,37,181 पर पहुंच गई है जबकि संक्रमण की दर कम होकर 0.17 प्रतिशत हो गई है। बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,036 है जबकि पिछले दिन यह संख्या 1,031 थी और इसमें मामूली वृद्धि हुई है। 

9 फरवरी को नहीं हुई थी कोई मौत

गौरतलब है कि लगभग नौ महीनों के अंतराल के बाद राष्ट्रीय राजधानी में नौ फरवरी को कोरोना वायरस संक्रमण से किसी की भी मौत नहीं हुई थी। इसे लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवालों को बधाई दी थी और साथ ही अब भी पूरी सावधानी बरतने के लिए कहा था।

शनिवार को भी नहीं हुई कोई मौत

इसके बाद शनिवार को भी कोविड-19 से दिल्ली में कोई मौत नहीं हुई, फरवरी में दूसरी बार ऐसा हुआ है जब दिनभर में संक्रमण से कोई मौत नहीं हुई। इसके बाद रविवार को दो रोगियों की मौत हुई और फिर सोमवार को भी दो मरीजों की संक्रमण के कारण जान गई। मंगलवार को एक मौत हुई।

सोमवार को मिले थे 141 नए केस

दिल्ली में सोमवार को कोविड​-19 के 141 नए मामले सामने आए और दो मौतें हुईं, जब​कि संक्रमण दर 0.36 फीसदी रही। धिकारियों ने यह जानकारी दी थी। दिल्ली सरकार के सोमवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, 39,065 जांच के बाद ये 141 मामले सामने आए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement