Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Coronavirus: दिल्ली में लगातार दूसरे दिन मिले 2 हजार से ज्यादा मरीज, कुल मामले 39 हजार के करीब

दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के 38,958 मरीज सामने आ चुके हैं। इन मामलों में 1271 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 14,945 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 13, 2020 22:41 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। शनिवार को लगातार दूसरे दिन शहर में कोरोना वायरस के 2 हजार से ज्यादा मामले सामने आए। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2134 नए मरीज सामने आए और 57 लोगों की मौत हो गई। नए मरीज सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 39 हजार के करीब पहुंच पाएंगे।

दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के 38,958 मरीज सामने आ चुके हैं। इन मामलों में 1271 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 14,945 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। इस वक्त दिल्ली में 22,272 एक्टिव केस हैं। दिल्ली सरकार द्वारा जारी बुलेटिन की वजह से इस वक्त दिल्ली में 4265 कोविड-19 बेड और 221 ICU/वेंटिलेटर खाली हैं। दिल्ली में शनिवार को 550 मरीजों को भर्ती किया गया, जबकि 400 लोग को डिस्चार्ज किए गए।

दिल्ली सरकार ने सभी अस्पतालों को कोविड-19 के इलाज पर आने वाला खर्च साझा करने कहा

सोशल मीडिया पर एक निजी अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में अत्यधिक खर्च आने की चर्चा होने के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि उन्होंने सभी अस्पतालों से शुल्क का ब्योरा मांगा है। साथ ही, इसका अवलोकन करने के बाद किसी इस पर कदम उठाने के बारे में निर्णय किया जाएगा।

मैक्स अस्पताल का दर सूची (रेट कार्ड) शुक्रवार को सोशल मीडिया पर फैल गया। जहां कई लोगों ने इस बात का जिक्र किया कि आम आदमी के लिये ये शुल्क अत्यधिक हैं। दर सूची में यह अंकित है कि अस्पताल वेंटिलेटर के साथ आईसीयू के लिये 72,000 रुपये ले रहा है। वहीं, यह अस्पताल चलाने वाले मैक्स हेल्थकेयर ने कहा कि सोशल मीडिया पर मौजूद इस दर सूची में सभी तथ्य शामिल नहीं हैं, जैसे कि नियमित जांच, नियमित दवाइयां, चिकित्सक और नर्स के शुल्क आदि को शामिल किया जाना।

जैन ने कहा, ‘‘सभी अस्पतालों से यह कहा गया है कि वे कोविड-19 के इलाज के लिये जा रही शुल्क दर साझा करें। आगे क्या करना है, इस बारे में हम प्रत्येक अस्पताल का अवलोकन करने के बाद फैसला करेंगे।’’ दिल्ली में शुक्रवार को 2,137 नये मामले सामने आने के साथ शहर में कुल आंकड़ा 36,000 को पार कर गया है जबकि मृतक संख्या बढ़ कर 1,214 पहुंच गई। 

With inputs from Bhasha

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement