Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोरोना वायरस से 9 लोगों की मौत, 1,398 नए संक्रमित मामले सामने आए

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1,398 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए है। वहीं 1,320 मरीज इस संक्रमण से ठीक हुए है और 9 मौतें भी हुई हैं। राज्य में अब संक्रमितों की कुल संख्या 1,56,139 तक जा पहुंची है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 19, 2020 18:16 IST
Delhi Coronavirus cases till 19 August- India TV Hindi
Image Source : AP Delhi Coronavirus cases till 19 August

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1,398 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए है। वहीं 1,320 मरीज इस संक्रमण से ठीक हुए है और 9 मौतें भी हुई हैं। राज्य में अब संक्रमितों की कुल संख्या 1,56,139 तक जा पहुंची है जिसमें से 1,40,767 को डिस्चार्ज किया गया, 11,137 सक्रिय मामले और 4235 मौतें शामिल है। 

दिल्ली में Unlock की प्रक्रिया जारी है। इस प्रक्रिया के बीच दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। अब दिल्ली में होटल खुल सकेंगे लेकिन जिम खोलने को लेकर अभी अनुमति नहीं दी गई है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में फिलहाल ट्रायल बेसिस पर साप्ताहिक बाजारों को खोलने की  मंजूरी दी गई है।

इससे पहले 31 जुलाई को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अनलॉक 3 के तहत होटलों और साप्ताहिक बाजारों की अनुमति देने संबंधी आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के फैसले को खारिज कर दिया था। उपराज्यपाल के इस फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आम आदमी पार्टी ने कहा था कि केंद्र को दिल्ली सरकार के फैसलों में दखल देना बंद करना चाहिए।

तब आप प्रवक्ता राघव चड्ढा ने पत्रकारों से कहा था, ‘‘केंद्र दिल्ली के लोगों को दर्द और दुख पहुंचाकर और दिल्ली की लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार की अनदेखी करके पर पीड़ा में सुख ले रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों में, हमने कई मौकों पर देखा है कि केंद्र दिल्ली सरकार के फैसलों में हस्तक्षेप करता आ रहा है।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement