Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Delhi Crime News: मदरसे के मौलवी ने 11 साल के बच्चे के साथ किया कुकर्म, करवाता था ये काम

Delhi Crime News: बच्चा पिछले 4 साल से मदरसे में रहकर पढ़ाई कर रहा है। वह मदरसे की ऊपर बिल्डिंग में रहता है जबकि नीचे मौलवी रहता है। 14 और 15 अगस्‍त की रात को जब स्‍वतंत्रता दिवस की तैयारियां की जा रही थीं तो मौलवी उसे लेकर एक कमरे में लेकर गया और वहां उसका यौन शोषण किया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 14, 2022 20:44 IST
Child Sexual Abuse- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Child Sexual Abuse

Highlights

  • उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावल नगर के एक मदरसे की घटना
  • दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया
  • स्वाती मालीवाल ने पुलिस से एक्‍शन टेकन रिपोर्ट देने को कहा

Delhi Crime News: उत्तर पूर्वी दिल्‍ली के करावल नगर स्थित एक मदरसे के मौलवी पर 11 साल के बच्‍चे का यौन उत्‍पीडन करने का आरोप लगा है। मौलवी इसी मदरसे में रहता है और वह बच्‍चा भी 15 से 20 छात्रों के साथ उस मदरसे में ऊपरी मंजिल में रहकर पढ़ाई करता था। पैरेंट्स की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने आरोपी जावेद मोहम्मद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। घटना के सामने आने के बाद मौलवी को कड़ी सजा देने की मांग की जा रही है। पूरी घटना को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है।

जानें, पूरा घटनाक्रम

बच्चा पिछले 4 साल से मदरसे में रहकर पढ़ाई कर रहा है। वह मदरसे की ऊपर बिल्डिंग में रहता है जबकि नीचे मौलवी रहता है। 14 और 15 अगस्‍त की रात को जब स्‍वतंत्रता दिवस की तैयारियां की जा रही थीं तो मौलवी उसे लेकर एक कमरे में लेकर गया और वहां उसका यौन शोषण किया। साथ ही धमकी दी कि इस बात को वह किसी को बताए नहीं। इसके ठीक एक हफ्ते बाद मौलवी ने दोबारा से उसका यौन शोषण किया। मौलवी उस बच्‍चे से पैर भी दबवाता था और शोषण भी करता था। कुछ दिन बाद बच्‍चा अपने घर चला गया लेकिन 7 अक्‍टूबर 2022 को उसकी मां उसे फिर दोबारा से मदरसा में छोड़ गई लेकिन 11 अक्‍टूबर को बच्‍चा भागकर अपने घर चला गया और सारी बात बताई।

स्वाती मालीवाल ने पुलिस से एक्‍शन टेकन रिपोर्ट देने को कहा
दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने घटना के बारे में ट्वीट किया है, ''करावल नगर के एक मदरसे के मौलवी ने 11 साल के बच्चे का यौन उत्पीड़न किया। मुश्किल से बच्चा मदरसे से भागा और गुड़गांव पहुंच कर अपनी मां को आपबीती बताई। उसने बताया कि मौलवी उससे पैर दबवाता था और यौन शोषण करता था। मामले में पुलिस को नोटिस जारी कर रही हूं। दोषी को सज़ा दिलाएंगे।''

स्‍वाति मालीवाल ने कहा कि यह बहुत ही गंभीर मामला है। इस संबंध में पुलिस को नोटिस जारी किया है। साथ ही 17 अक्‍टूबर तक इस मामले में FIR की कॉपी, आरोपी को गिरफ्तार करने की जानकारी और इस मामले पर पूरी एक्‍शन टेकन रिपोर्ट देने के लिए कहा है। दिल्‍ली पुलिस की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि मौलाना मोहम्मद जावेद के खिलाफ दिल्‍ली पुलिस ने धारा 377 और पोक्सो की धाराओं में करावल नगर थाने में केस दर्ज कर लिया है।

मौलवी ने कबूल कर लिया अपना गुनाह
आरोपी मौलाना मोहम्मद जावेद मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। उसने यह भी बताया कि वह शादीशुदा है और 1 साल की बेटी भी है। मस्जिद परिसर में उपलब्ध कराए गए आवास में रह रहा था। लड़के के प्रति वह काफी समय से आकर्षित था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement