Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'Lockdown' in Delhi: दिल्ली में एक हफ्ते का कर्फ्यू, आज रात से होगा लागू- सूत्र

इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल के साथ बैठक में एक हफ्ते का कर्फ्यू लगाने पर फैसला हो गया है और थोड़ी देर के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसकी घोषणा कर सकते हैं।

Bhaskar Mishra Written by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Updated on: April 19, 2021 11:50 IST
Delhi Curfew Lockdown Announced Arvind Kejriwal Lockdown in Delhi: दिल्ली में एक हफ्ते का कर्फ्यू, आ- India TV Hindi
Image Source : PTI Lockdown in Delhi: दिल्ली में एक हफ्ते का कर्फ्यू, आज रात से होगा लागू

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड तोड़ मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार कर्फ्यू लगाने जा रही है। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल के साथ बैठक में एक हफ्ते का कर्फ्यू लगाने पर फैसला हो गया है और थोड़ी देर के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसकी घोषणा कर सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में जो कर्फ्यू लागू होगा उसकी शर्तें लॉकडाउन जैसी ही होंगी। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट के नियम के तहत क्योंकि दिल्ली सरकार लॉकडाउन नहीं लगा सकती इसलिए कर्फ्यू लगाने का फैसला हुआ है लेकिन उसकी शर्तें लॉकडाउन से कम नहीं होगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस मसले पर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और उसी में कर्फ्यू लगाने की घोषणा करेंगे। सूत्रों के अनुसार कर्फ्यू आज रात से ही लागू होने जा रहा है।

कल केजरीवाल ने लिखा था पीएम को पत्र

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 100 से कम आईसीयू बिस्तर खाली बचे हैं। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बिस्तरों में से कम से कम 7,000 बिस्तरों को कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन दिनों में दिल्ली सरकार यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, राधा स्वामी सत्संग ब्यास परिसर और स्कूलों में ऑक्सीजन की सुविधा के साथ 6,000 बिस्तरों का इंतजाम करेगी।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि दिल्ली कोविड-19 रोगियों के लिए ऑक्सीजन की ‘‘अत्यंत कमी’’ का सामना कर रही है और आरोप लगाया कि दिल्ली का कोटा दूसरे राज्यों में "भेजा" जा रहा है। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल को भी पत्र लिखकर आग्रह किया कि वह दैनिक आधार पर 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की ‘‘निर्बाध’’ आपूर्ति सुनिश्चित करें और आपूर्तिकर्ता इनोक्स से ऑक्सीजन की 140 मीट्रिक टन आपूर्ति बहाल करें। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement