Friday, April 19, 2024
Advertisement

Delhi Fire: रोहिणी के बुद्ध विहार में एक बिल्डिंग में आग, एक की जलकर मौत, 6 को बचाया गया

Delhi Fire: दिल्ली में रोहिणी के बुद्ध विहार थाना क्षेत्र की एक इमारत में आग लगने की खबर है। आग की खबर मिलते ही दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: June 23, 2022 19:50 IST
A fire breaks out in a building in Rohini's Budh Vihar police station area. Eight fire tenders prese- India TV Hindi
Image Source : ANI A fire breaks out in a building in Rohini's Budh Vihar police station area. Eight fire tenders present at the spot

Highlights

  • दिल्ली में रोहिणी इलाके में लगी भीषण आग
  • रोहिणी के बुद्ध विहार थाना क्षेत्र की घटना
  • दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

Delhi Fire: दिल्ली के रोहिणी इलाके में गुरुवार शाम एक इमारत में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कम से कम छह लोगों को बचा लिया गया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। दमकल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें सेक्टर 5, पूठ कलां स्थित एक इमारत में आग लगने की सूचना शाम 4:55 बजे मिली। उन्होंने बताया कि इस इमारत में भूतल के अलावा और दो मंजिलें थीं। उन्होंने बताया कि दमकल की दस गाड़ियां मौके पर हैं और आग पर काबू पा लिया गया है।

पिछले शनिवार फर्नीचर फैक्टरी में लगी थी आग

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के दक्षिण-पश्चिम इलाके के बिंदापुर में स्थित एक फर्नीचर फैक्टरी में पिछले शनिवार की सुबह आग लग गयी थी। एक दमकल अधिकारी ने बाताया था कि उन्हें सुबह चार बजे आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद आठ दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। उन्होंने बताया कि सुबह 6.55 बजे आग पर काबू पा लिया गया था। उन्होंने बताया कि इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ है।  पुलिस ने बताया कि इस बात का संदेह है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की घटना हुई। 

200 दमकलकर्मियों ने बुझाई थी करोल बाग की आग

इससे पहले 12 जून को दिल्ली के करोल बाग स्थित रानी झांसी जूता बाज़ार में भीषण आग लग गयी थी। इस आग में कई दुकानें जलकर खाक हो गईं। अधिकारियों ने बताया था कि सूचना मिलते ही 39 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने में 200 से अधिक दमकलकर्मियों को करीब पांच घंटे का वक्त लगा था। उन्होंने कहा कि आग में किसी के गंभीर रूप से जख्मी होने की खबर नहीं है। अग्निशमन सेवा के निदेशक ने कहा कि जिन दुकानों में आग लगी उनमें से किसी के पास भी दमकल विभाग का अनापत्ति प्रमाण पत्र यानी फायर NOC नहीं था। अग्निशमन विभाग के मुताबिक, जूता बाज़ार की इमारतों में आमतौर पर दुकानें भूतल में स्थित होती हैं, जबकि ऊपरी तल का इस्तेमाल गोदामों के तौर पर करते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement