Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली: पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया और AAP सांसद संजय सिंह को झटका, बढ़ी न्यायिक हिरासत

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 3 फरवरी 2024 तक बढ़ा दी गई है। उन्हें कोर्ट से कोई राहत फिलहाल नहीं मिली है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 20, 2024 12:23 IST
Manish Sisodia And Sanjay Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया और AAP सांसद संजय सिंह

नई दिल्ली: दिल्ली के राजनीतिक गलियारे से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह को राहत नहीं मिल पाई है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह और मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 3 फरवरी 2024 तक बढ़ा दी है। उनकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई थी। बता दें कि कोर्ट ने सर्वेश मिश्रा और अमित अरोड़ा की जमानत पर भी फैसला 24 जनवरी 2024 के लिए सुरक्षित रख लिया है।

कब गिरफ्तार हुए थे सिसोदिया?

मनीष सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था और कोर्ट ने 15 दिसंबर, 2022 को पहली चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। आरोपपत्र में जिन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पर संज्ञान लिया गया था, उसमें अरुण रामचंद्र पिल्लई, विजय नायर, कुलदीप सिंह, मुत्थु गौतम, नरेंद्र सिंह, अभिषेक बोइनपल्ली और समीर महेंद्रू शामिल हैं। अदालत ने इन आरोपियों के खिलाफ धारा 120 बी और भ्रष्टाचार निरोधक धारा 7, 7 ए और 8 के तहत आरोप तय किए थे।

कब गिरफ्तार हुए संजय सिंह? 

संजय सिंह को दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाले मामले में ईडी ने 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। संजय सिंह को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी से पहले आप नेता संजय सिंह ने कहा था कि ईडी बिना किसी साक्ष्य के उन्हें गिरफ्तार कर रही है। उन्होंने कहा था, ‘मैंने अडानी के घोटालों का खुलासा किया और ईडी के पास कई शिकायतें दर्ज कराईं, लेकिन अडानी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।’

ये भी पढ़ें: 

LPG सिलेंडर लाल रंग का ही क्यों होता है? दूसरे रंग का क्यों नहीं!

राम मंदिर का पोस्टर फाड़कर शख्स ने सोशल मीडिया पर डाला VIDEO, पुलिस ने दबोचा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement