Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दिल्ली शराब घोटाला केस: CM केजरीवाल का हाई हुआ शुगर लेवल, तिहाड़ जेल में पहली बार दी गई इंसुलिन

दिल्ली शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल में गिरफ्तारी के बाद पहली बार इंसुलिन दिया गया। जानिए जेल के डीजी ने क्या-क्या कहा है?

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Kajal Kumari Updated on: April 23, 2024 9:52 IST
cm arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केजरीवाल को जेल में दी गई इंसुलिन

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ में गिरफ्तारी के बाद पहली बार इन्सुलिन दी गई है। बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार हाई हो रहा था, जिसके बाद उन्हें इंसुलिन दी गई। केजरीवाल का शुगर लेवल 320 तक चला गया था और इस वजह से ईडी की गिरफ्तारी के बाद पहली बार जेल में उन्हें इंसुलिन दी गई है।

तिहाड़ जेल के सूत्रों का कहना है हम शुरू से कहते आए हैं। तिहाड़ के अधिकारी और आम आदमी पार्टी के कहने से नहीं बल्कि डॉक्टर्स के सजेशन से इन्सुलिन और दवाइयां दी जाती हैं। कल डॉक्टर्स को लगा इन्सुलिन देनी चाहिए तो डॉक्टर्स ने दी हैं।

केजरीवाल की हेल्थ को लेकर जारी है सियासत

शराब घोटाले मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बीमारी और इंसुलिन को लेकर सियासत चरम पर है। इंसुलिन के मामले को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच जमकर बयानबाजी हो रही है। तिहाड़ जेल में केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दिए जाने के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं और नेताओं ने तिहाड़ के बाहर इंसुलिन की खुराक लेकर प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी के नेताओं ने तिहाड़ जेल अधिकारियों से केजरीवाल को इंसुलिन उपलब्ध कराने को कहा था।

जेल के डीजी ने कही ये बात  

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर तिहाड़ जेल के महानिदेशक (जेल) संजय बेनीवाल का कहना है, ''...अरविंद केजरीवाल को खाना देने का एक निश्चित समय है और अदालत के आदेश के जरिए उन्हें घर का खाना मिलता है जांच के बाद उनके पास खाना पहुंचने में  5 से 7 मिनट का समय लगता है।'' लगभग 900-1000 कैदियों को मधुमेह है...मैं हर दिन कैदियों  में से 900-1000 रोगियों का प्रबंधन कर रहा हूं। मेरे लिए, ये मुद्दे नहीं हैं, बल्कि लोग हैं इसे राजनीतिक मुद्दों के लिए उठाएं, मैं इसमें शामिल नहीं हूं..."

हमने सारे जवाब कोर्ट को दे दिए हैं

सीएम केजरीवाल के जेल अधीक्षक को लिखे पत्र पर उन्होंने कहा, ''जेल में 20,000 लोग रहते हैं, हर किसी के कुछ मुद्दे हैं- वास्तविक और कथित। हमें उनके निवारण की भी व्यवस्था करनी होगी... हर जेल में एक विजिटिंग जज होता है, जो सभी पर नजर रखता है।'' स्वास्थ्य संबंधी ज़रूरतें, यदि वे जहां रहते हैं वहां साफ़-सफ़ाई है और यदि उन्हें कानूनी समाधान तक पहुंच प्राप्त है...वे कैदियों की शिकायतें भी सुनते हैं..."

केजरीवाल सामान्य जीवन जी रहे हैं

 तिहाड़ जेल प्रशासन द्वारा दिल्ली एलजी वीके सक्सेना को सौंपी गई रिपोर्ट पर तिहाड़ जेल के महानिदेशक (जेल) संजय बेनीवाल ने कहा है कि, "एलजी हमारे कार्यकारी प्रमुख हैं और सिर्फ इस मुद्दे पर ही नहीं बल्कि वह अन्य मुद्दों पर भी हमसे रिपोर्ट मांगते हैं, इसमें कुछ भी नया नहीं है। यह बहुत स्वाभाविक है, बहुत सामान्य है। हमने उठाए गए प्रश्नों का उत्तर न्यायालय को दे दिया है..."दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वजन घटने के आरोपों पर तिहाड़ जेल के महानिदेशक (जेल) संजय बेनीवाल कहते हैं, "...वह हर दूसरे कैदी की तरह सामान्य जीवन जी रहे हैं..."

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement