Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली में सामने आए कोरोना वायरस के 134 और मामले, आठ की मौत

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस के 134 नए मरीज मिले तथा आठ संक्रमितों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, शहर में संक्रमण दर 0.20 प्रतिशत पर आ गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 22, 2021 19:58 IST
Delhi logs 134 fresh Covid-19 cases- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस के 134 नए मरीज मिले तथा आठ संक्रमितों की मौत हो गई।

नयी दिल्ली: दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस के 134 नए मरीज मिले तथा आठ संक्रमितों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, शहर में संक्रमण दर 0.20 प्रतिशत पर आ गई है। विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और इससे जुड़े सफदरजंग अस्पताल ने सोमवार को आईसीएमआर के पोर्टल पर पिछले हफ्ते के 263 मामले रिपोर्ट किए हैं। दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 89 मामले सामने आए थे तथा 11 लोगों की मौत हुई थी। संक्रमण दर 0.16 फीसदी थी। शहर में मंगलवार को हुई आठ और मौतों के बाद मृतक संख्या 24,933 पहुंच गई है। दिल्ली में कुल मामले 14,32,778 हो गए हैं। इनमें से 14.05 लाख मरीज संक्रमण से उबर चुके हैं। 

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मुफ्त कोरोना टीकाकरण अभियान के बीच दिल्ली सरकार द्वारा 18+ समूह के लिए मुफ्त टीकों की आपूर्ति न करने का आरोप लगाया गया है। यह स्पष्ट किया जाता है कि भारत सरकार ने 21 जून से पहले राज्यों को सीधे राज्य खरीद के तहत टीकों की पूरी आपूर्ति सुनिश्चित की थी।

नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर को विफल करना लोगों के हाथ में है क्योंकि अगर कोविड के उचित व्यवहार का पालन करें और अधिकांश लोग टीका लगवाते हैं, तो इसे रोका जा सकता है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि कोरोना का डेल्टा वेरिएंट भारत समेत 80 देशों में पाया गया है। यह चिंता की बात है। डेल्टा प्लस 9 देशों में मिला है- अमेरिका, यूके, पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड, जापान, पोलैंड, नेपाल, चीन और रूस। 22 केस भारत में पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement