Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली MCD: सदन में पार्षदों ने की मारपीट और फेंकी बोतलें, कल सुबह 10 बजे तक के लिए सदन स्थगित-VIDEO

Delhi MCD Election: स्थायी समिति के चुनाव के लिए एमसीडी हाउस की कार्यवाही नारेबाजी के बीच दूसरी बार स्थगित होने के बाद दोबारा शुरू हुई, आप और बीजेपी के महिला पार्षदों ने एक दूसरे पर बोतल और बैलेट पेपर फेंका है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: July 28, 2023 10:20 IST
ruckus in delhi mcd house- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली एमसीडी सदन में जोरदार हंगामा, मारपीट

दिल्ली: Delhi MCD Election LIVE Update, स्थायी समिति के चुनाव के लिए एमसीडी हाउस की कार्यवाही नारेबाजी के बीच पांचवीं बार शुरू हुई लेकिन फिर से हंगामे की भेंट चढ़ गई।  सदन में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों को बीच जबर्दस्त हंगामा जारी है। जैसे ही नवनिर्वाचित मेयर शैली ओबेरॉय ने स्थायी समिति के चुनाव से पहले सदन को संबोधित करना शुरू किया, वैसे ही बीजेपी पार्षद हंगामा करते हुए  वेल में पहुंचे। चौथी बार स्थगित होने के बाद सदन की कार्यवाही पांचवीं बार शुरू हुई लेकिन महिला पार्षदों के बीच धक्का-मुक्की के बाद मारपीट के कारण कार्यवाही फिर रुकी हुई है। महिला पार्षदों ने  एक-दूसरे पर पानी की बोतलें फेंकी और बैलेट पेपर भी चलाए। एमसीडी सत्र के दौरान हंगामे के मद्देनजर एडिशनल डीसीपी शशांक जायसवाल ने सिविक सेंटर का निरीक्षण किया है। हंगामे और मारपीट के बीच सदन की कार्यवाही को कल सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Delhi MCD LIVE: पार्षदों की मारपीट-हंगामे से रणक्षेत्र बना रहा सदन, कार्यवाही कल सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित

Auto Refresh
Refresh
  • 10:22 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    मेयर बोलीं-यह बेहद शर्मनाक है

    दिल्ली मेयर शेली ओबेरॉय ने कहा-उन्होंने सदन का सम्मान नहीं किया और फिर लोकतंत्र का सम्मान नहीं किया। यह बेहद शर्मनाक है। हम क्रॉस वोटिंग से बिल्कुल नहीं डरते हैं, दिल्ली के लोगों ने हमें जनादेश दिया है और हम पर विश्वास दिखाया है। वे (बीजेपी) चुनाव हार गए हैं, वे डरे हुए हैं।

  • 8:36 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    हंगामे के बीच फिर से एक घंटे के लिए कार्यवाही रुकी

    दिल्ली: सदन में नारेबाजी के बीच एमसीडी सदन की कार्यवाही फिर से एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई है। नारेबाजी के बीच मेयर ने कहा कि कल से अबतक जो तोड़फोड़ हुआ है, उसका CCTV फुटेज देखकर, खर्चा उसी से लिया जाएगा जिसने ये किया है। सामने से बैलेट बॉक्स भी हटाया गया।

  • 8:32 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    बीजेपी के पार्षद लगातार नारे लगा रहे हैं, वोट डालेगी 1 से, यानी फिर से मतदान कराया जाय 1 घंटे के लिए फिर से सदन की कार्यवाही स्थगित। अमित नागपाल ने बैलेट पेपर फाड़ डाला।

     

  • 8:29 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    सदन में मेयर के पहुंचते ही बीजेपी पार्षदों ने लगाए नारे

    दिल्ली एमसीडी सदन हंगमा: मेयर हाउस में आ गयी हैं और सदन की कार्यवाही शुरू हो गई है। 
    मेयर के सदन में आते ही बीजेपी पार्षदों ने लगाए नारे-मेयर मैडम सदन में आओ, सदन में आ कर बिना धांधली चुनाव कराओ I निष्पक्ष रूप से चुनाव कराओ

  • 7:41 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    मेयर शैली ओबेरॉय ने लगाया आरोप-मुझपर हमला करने की कोशिश हुई

    दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने आरोप लगाया कि स्थायी समिति चुनाव के दौरान बीजेपी पार्षदों ने उन पर हमला करने की कोशिश की थी। ट्वीट करते हुए शैली ओबेरॉय ने आरोप लगाया, "सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, जब मैं स्थायी समिति के चुनाव करा रही थी, तब बीजेपी पार्षदों ने मुझ पर हमला करने की कोशिश की! यह बीजेपी की गुंडागर्दी की हद है कि वे एक महिला मेयर पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं।"
    बता दें कि इससे पहले दिन में, शैली ओबेरॉय को बुधवार को 150 वोट हासिल करने के बाद दिल्ली के नए महापौर के रूप में चुना गया था।

  • 7:39 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    बीजेपी ने दिया आम आदमी पार्टी को जवाब

    बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आप को 'अराजकतावादी कट्टर पार्टी' करार दिया और उन्होंने नया नाम भी दिया AAP = अराजकतावादी कट्टर दल। हार और क्रॉस वोटिंग के डर से  नियमों और कानूनों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने के हर प्रयास करते हैं और बाद में हंगामा करते हैं ! " अखुद को संभालो।" 

  • 7:36 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    आप नेता ने लगाया आरोप-बीजेपी बेवजह की जिद पर अड़ी है

    AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा, "बीजेपी के पार्षद स्थायी समिति के चुनावों को स्थगित करने की कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी जानबूझकर स्थायी समिति का पूरा चुनाव फिर से कराना चाहती है। इस तरह से प्रक्रिया कभी खत्म नहीं होगी. एमसीडी सचिव ने भी कहा है कि उनके पास केवल 245 मतपत्र हैं और हम दोबारा पूरा चुनाव नहीं करा सकते हैं।"

  • 7:32 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    पार्षदों के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित

    बुधवार से पांचवीं बार एमसीडी सदन की कार्यवाही स्थगित की गई है। भारी नारेबाजी और हंगामे के बीच सदन को बार-बार व्यवधान का सामना करना पड़ा। विजुअल्स के मुताबिक, स्थिति इतनी अराजक हो गई कि पार्षदों ने मतपेटियों को फेंकना शुरू कर दिया था। कुछ को दूसरों को धक्का देते हुए देखा जा सकता है जबकि कुछ ने मारपीट की।

  • 7:16 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    दिल्ली एमसीडी: वोटिंग होगी फिर से, का नारा लगा रहे हैं बीजेपी पार्षद

    दिल्ली एमसीडी सदन में हंगामे के बीच वोटिंग होगी फिर से, का नारा लगा रहे हैं बीजेपी पार्षद। बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षद अब सदन में ही अपनी अपनी सीट पर लेट गए हैं। 

    भाजपा पार्षद स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों के लिए न‌ए सिरे से वोटिंग कराने की मांग को लेकर हंगामा कर रहे हैं। मेयर के मुताबिक MCD सचिव के पास कुल 300 बैलेट थे जिनमें से 55 बैलेट  इस्तेमाल किए जा चुके थे, फिलहाल 245 बैलेट ही बचे हैं, ऐसे में 250 सदस्यों का रि इलैक्शन 245 बैलेट में नहीं हो सकता है। जहां चुनाव रुका था वहीं से शुरू करना होगा।

  • 6:52 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    रणक्षेत्र बना दिल्ली एमसीडी सदन

    दिल्ली  MCD चुनाव: हंगामे के बाद सुबह पांच बजे सदन की कार्यवाही फिर शुरू हुई लेकिन भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के पार्षदों के बीच जोरदार धक्का-मुक्की और मारपीट हुई। 

    देखें वीडियो

  • 6:49 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    दिल्ली एमसीडी सदन में एक-दूसरे से भिड़ीं आप और बीजेपी की पार्षद

    दिल्ली एमसीडी हाउस में हंगामा और नारेबाजी जारी है। चौथी बार सदन की कार्यवाही फिर से शुरू होने के बाद आप-बीजेपी पार्षद आपस में भिड़ गए। बता दें कि बीती रात से लगातार पांचवीं बार एमसीडी सदन की कार्यवाही स्थगित की गई है।

    महिला पार्षदों के बीच हाथापाई का देखें वीडियो

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement