Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली मेट्रो पिंक लाइन का उद्घाटन, त्रिलोकपुरी संजय लेक से मयूर विहार पॉकेट-1 सेक्शन पर सर्विस शुरू

 दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को आज(शुक्रवार को) एक बड़ा तोहफा मिला। दिल्ली वासियों के लिए आज से मेट्रो की पिंक लाइन पर त्रिलोकपुरी संजय लेक से मयूर विहार पॉकेट-1 की शुरूआत कर दी गई है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 06, 2021 11:25 IST
दिल्ली मेट्रो पिंक लाइन का उद्घाटन, त्रिलोकपुरी संजय लेक से मयूर विहार पॉकेट-1 सेक्शन पर सर्विस शुरू- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली मेट्रो पिंक लाइन का उद्घाटन, त्रिलोकपुरी संजय लेक से मयूर विहार पॉकेट-1 सेक्शन पर सर्विस शुरू

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को आज(शुक्रवार को) एक बड़ा तोहफा मिला। दिल्ली वासियों के लिए आज से मेट्रो की पिंक लाइन पर त्रिलोकपुरी संजय लेक से मयूर विहार पॉकेट-1 की शुरूआत कर दी गई है। केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार सुबह हरी झंडी दिखाकर इस सेक्शन की मेट्रो सेवा का शुभारंभ किया।

हालांकि आम नागरिक तीन बजे से इस सेक्शन पर यात्रा कर सकेंगे। दिल्ली वासियों के लिए राहत की खबर ये है कि अब इस लाइन के शुरू होने के बाद दिल्ली मेट्रो की एनसीआर की सभी लाइनें आपस मे जुड़ जाएंगी। यात्रियों को अब बार बार मेट्रो बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दरअसल पिंक लाइन दिल्ली मेट्रो का सबसे बड़ा कॉरिडोर है।

इससे पहले यदि किसी यात्री को नोएडा, गाजियाबाद समेत पूर्वी दिल्ली से फरीदाबाद या गुरुग्राम जाना होता था तो उन्हें ब्लू, रेड, येलो होते हुए वॉलेट लाइन के बीच चक्कर लगाना पड़ता था। अब त्रिलोकपुरी संजय लेक से मयूर विहार पॉकेट-1, 59 किलोमीटर लंबी पिंक लाइन को जोड़ेगा और शहर के महत्वपूर्ण स्थानों जैसे आनंद विहार रेलवे स्टेशन, आनंद विहार बस स्टैंड, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, साउथ एक्सटेंशन के बाजारों और आईएनए लाजपत नगर आदि को जोड़ेगा।

इनपुट-आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement