Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Lockdown in Delhi: दिल्ली में मेट्रो भी बंद, हफ्तेभर के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। इस दौरान मेट्रो सेवाओं को बंद रखने का फैसला किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 09, 2021 12:32 IST
Lockdown in Delhi Extended Delhi Metro services stopped Lockdown in Delhi: दिल्ली में हफ्तेभर के लिए- India TV Hindi
Image Source : PTI Lockdown in Delhi: दिल्ली में हफ्तेभर के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, मेट्रो भी बंद

नई दिल्ली. राजधानी नई दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। इस दौरान मेट्रो सेवाओं को भी बंद रखने का फैसला किया गया है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ़्ते के लिए बढ़ाया जा रहा, लॉकडाउन अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। दिल्ली में कल से मेट्रो चलनी बंद होगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अगले सोमवार (17 मई) सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इस बार लॉकडाउन और अधिक सख्ती से लागू किया जाएगा। दिल्ली में अब लॉकडाउन के दौरान मेट्रो सेवा बंद कर दी जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने की दर 26 अप्रैल को 35 प्रतिशत थी, जो पिछले कुछ दिन में गिरकर 23 प्रतिशत हो गई है। नए मामलों में गिरावट शुरू हो गई है।

केजरीवाल ने अपनी आज की प्रेस वार्ता में कहा कि हमने अपने मेडिकल बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए और विभिन्न स्थानों पर ऑक्सीजन बेड बढ़ाने के लिए लॉकडाउन अवधि का उपयोग किया। दिल्ली में ऑक्सीजन की स्थिति में सुधार हुआ है। अब हमें अस्पतालों से panic या SOS कॉल नहीं मिल रहे हैं। हमने दिल्ली में भी टीकाकरण शुरू किया है। हमने अपने स्कूलों में बेहतरीन व्यवस्था की है। युवा बड़ी संख्या में भाग ले रहे हैं। हमारे पास टीकों की कमी है लेकिन मुझे उम्मीद है कि केंद्र सरकार हमारी मदद करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement