Friday, May 17, 2024
Advertisement

दिल्ली: पानी की कमी के मुद्दे पर मंत्री आतिशी ने LG को लिखा पत्र, जल बोर्ड के CEO को निलंबित करने की मांग

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने जल बोर्ड के सीईओ को निलंबित करने की मांग की है। उन्होंने इस मामले को लेकर एलजी को पत्र लिखा है। आतिशी ने कहा कि उनकी निगरानी में ये सब हुआ है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 14, 2024 17:39 IST
Atishi- India TV Hindi
Image Source : FILE आतिशी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पानी की कमी के मुद्दे पर मंत्री आतिशी ने एलजी वीके सक्सेना को पत्र लिखा है। आतिशी ने पूर्वी दिल्ली की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पानी की कमी के कारण शुरू हुई हिंसक लड़ाई में एक महिला की जान चली गई। मंत्री ने एलजी वीके सक्सेना से अनुरोध किया है कि इस आपराधिक लापरवाही के कारण दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को 24 घंटे के भीतर तुरंत निलंबित किया जाए। उनकी निगरानी में ये हुआ है। 

राज्य सरकार की सब्सिडी योजना पर हालही में आया था एलजी का बयान 

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने हालही में कहा था कि दिल्ली सरकार की कोई भी सब्सिडी योजना बंद नहीं होगी। लोगों को ऐसी अफवाहों और राजनीतिक लाभ पाने के उद्देश्य से दिए जा रहे बयानों से बचना चाहिए। ये योजनाएं भारत सरकार और उपराज्यपाल द्वारा अनुमोदित बजट का हिस्सा हैं, ये किसी व्यक्ति या राजनीतिक दल की नहीं हैं।

उन्होंने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा था कि एक विशेष राजनीतिक पार्टी के सदस्य और मंत्री भ्रम पैदा करने के लिए जानबूझकर झूठे और भ्रामक बयान दे रहे हैं। उनके मुताबिक, इन बयानों में प्रचार किया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद दिल्ली सरकार की मुफ्त बिजली, पानी और महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा से संबंधित योजनाओं को बंद कर दिया जाएगा।

इन अफवाहों को देखते हुए वीके सक्सेना ने दिल्ली के लोगों को आश्‍वस्त किया है कि गरीबों को लाभ पहुंचाने वाली किसी भी तरह की सब्सिडी योजनाओं को बंद नहीं किया जाएगा। उन्होंने जोर देकर कहा है कि इन योजनाओं के लिए पैसे किसी किसी व्यक्ति या राजनीतिक दल के खाते से नहीं आते हैं, बल्कि दिल्ली की समेकित निधि से इनका खर्च वहन किया जाता है। समेकित निधि में पैसा दिल्ली सरकार को कर देने वाले लोगों से आता है।

ये भी पढ़ें: 

'घोटाले के किंगपिन को बेल मिल गई', जानें संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में और क्या कहा 

ट्रक से टक्कर के बाद कार में लगी भीषण आग, 7 लोगों की जिंदा जलने से हुई दर्दनाक मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement