Friday, April 26, 2024
Advertisement

Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। सुबह से ही यहां रुक-रुककर बारिश हो रही है। शनिवार सुबह भी यहां हल्की बारिश हुई थी। ऐसे में घर से निकलने से पहले जरूर जान लें आज का मौसम अपडेट-

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 03, 2024 6:55 IST
Delhi NCR Weather- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने नई करवट ली है। हालही में ऐसा लगने लगा था कि यहां ठंडक कम हुई है और लोग गर्मी महसूस करने लगे हैं। लेकिन अब हो रही झमाझम बारिश ने मौसम का रुख पलट दिया है। आज सुबह से ही यहां बारिश हो रही है। शनिवार को भी सुबह के वक्त दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई थी। मंडी हाउस, आरके पुरम, इंद्रप्रस्थ, कर्तव्य पथ और मध्य दिल्ली सहित तमाम क्षेत्रों में खूब बारिश हुई है। 

आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, आज बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है। आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान 26 और 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। 

बता दें कि शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा था, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस मौसम के औसत तापमान से पांच डिग्री अधिक है।

इस बार ज्यादा गर्मी पड़ने का अनुमान 

मौसम विभाग का अनुमान है कि इस बार ज्यादा गर्मी पड़ सकती है और अधिक लू चल सकती है। वहीं मार्च में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है, जो दीर्घकालिक औसत 29.9 मिलीमीटर के 117 प्रतिशत से अधिक हो सकती है।

ये भी पढ़ें: 

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, इन 34 नए चेहरों को मिला मौका

ओवैसी के होने से चुनावों का ध्रुवीकरण होता है, इससे मोदी को फायदा होता है? जानें 'आप की अदालत' में क्या बोले AIMIM चीफ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement