Friday, April 19, 2024
Advertisement

Delhi NCR Rains: दिल्ली NCR में झमाझाम बारिश से कई उड़ानों में देरी, ट्रेनों की भी जानें डिटेल्स

मानसून के दिल्ली में दस्तक के साथ ही गुरुवार सुबह उड़ान संचालन भी प्रभावित हुआ। दिल्ली/एनसीआर में तेज बारिश के कारण कई सारी उड़ानें डिले हो गईं।

Swayam Prakash Written By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Published on: June 30, 2022 12:40 IST
Multiple flights affected due to heavy rains in Delhi-NCR- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Multiple flights affected due to heavy rains in Delhi-NCR

Highlights

  • दिल्ली/एनसीआर में बारिश के कारण उड़ानें लेट
  • तेज बारिश के चलते अब तक 2 उड़ानें डायवर्ट
  • अमृतसर और जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया

Delhi NCR Rains: दिल्ली और आसपास के कुछ हिस्सों में गुरुवार की सुबह तेज बारिश के साथ हुई। इस झमाझम बारिश से लोगों को भीषण गर्मी और उमस भरे मौसम से राहत तो मिली लेकिन इस बारिश का असर कई फ्लाइट्स और ट्रेनों पर भी पड़ा। जानकारी है कि दिल्ली/एनसीआर में बारिश के कारण कई उड़ानें लेट हुई हैं। अब तक 2 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है। इन उड़ानों को अमृतसर और जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया है। वहीं आज दिल्ली से कुछ ट्रेनों को भी रद्द और रिशेड्यूल किया गया है। 

 
फ्लाइट्स और ट्रेनों का संचालन हुआ प्रभावित

मानसून के दिल्ली में दस्तक के साथ ही गुरुवार सुबह उड़ान संचालन भी प्रभावित हुआ। दिल्ली/एनसीआर में तेज बारिश के कारण कई सारी उड़ानें डिले हो गईं। बताया जा रहा है कि बारिश के कारण अब तक 2 फ्लाइट्स डायवर्ट की गईं हैं। इन उड़ानों को अमृतसर और जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया है। इसके साथ ही सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 30 मिनट की देरी से चल रही हैं। बारिश के कारण केवल हवाई ही नहीं, ट्रेन संचालन भी प्रभावित हुआ है। दिल्ली-एनसीआर में बरसात की वजह से कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। अगर आप या आपको कोई संबंधी आज दिल्ली से या दिल्ली के लिए रेल से सफर कर रहा है तो उसकी ट्रेन का स्टेटस इस लिंक पर क्लिक करके जान लें- https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ 

दिल्ली में हो गई मानसून की दस्तक

दिल्ली-NCR में तेज बारिश के बाद सुबह न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली में बुधवार को लोग उमस भरी गर्मी से काफी परेशान थे और अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 40.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पहले बताया था कि मानसून के बृहस्पतिवार या शुक्रवार को दिल्ली पहुंचने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार या शुक्रवार को मानसून की पहली बारिश होने की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी में दक्षिण दिल्ली के कुछ हिस्सों जैसे ईस्ट ऑफ कैलाश, उत्तर-पश्चिम में बुराड़ी, पूर्वी दिल्ली में शाहदरा, पटपड़गंज और मध्य दिल्ली में आईटीओ क्रॉसिंग और इंडिया गेट आदि में बारिश हुई। 

प्रदूषण से भी दिल्ली वालों को मिली राहत

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में गुरुवार सुबह वायु गुणवत्ता ‘मध्यम’ श्रेणी में रही। सुबह साढ़े नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 155 दर्ज किया गया। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement