Friday, May 03, 2024
Advertisement

दिल्ली NCR में दोपहर में छाया अंधेरा, हुई जबरदस्त बारिश

मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली और आस-पास के राज्यों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 17, 2021 14:37 IST

नई दिल्ली. दिल्ली NCR में मौसम ने अजीबोगरीब तरह से करवट ले ली है। दिल्ली-एनसीआर के ज्यादात्तर इलाकों में आज दोपहर जबरदस्त बारिश हुई। इस दौरान मौसम इतना खराब हो गया है कि चारों तरफ अंधेरा छा गया और तेज हवाएं भी चलीं। इस दौरान सड़क पर चल रहे वाहन चालकों को अपनी गाड़ियों की लाइट तक जलानी पड़ गई। आपकों बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली और आस-पास के राज्यों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी।

त्तराखंड में बारिश का अलर्ट, सीएम  ने दिए अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश

उत्तराखंड के ज्यादातर स्थानों पर रविवार तड़के शुरू हुई बारिश और उंची पहाड़ियों पर बर्फबारी से सर्दी ने दस्तक दे दी जबकि मौसम विभाग के अगले दो दिनों तक भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को सतर्क रहने और पर्यटकों तथा चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से विशेष ध्यान रखने की अपील की है । 

धामी ने प्रदेश में हो रही भारी बारिश को लेकर मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधु से स्थिति की जानकारी ली और पुलिस, एसडीआरएफ और अन्य संबंधित विभागों के कर्मचारियों को संवेदनशील स्थानों पर हाई अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कहीं भी कोई घटना होती है तो प्रतिक्रिया समय कम से कम होना चाहिए तथा जरूरत होने पर प्रभावितों को तत्काल राहत मिलनी चाहिए।

उन्होंने चार धाम यात्रा मार्ग पर भी विशेष ध्यान रखे जाने के निर्देश देते हुए कहा कि श्रद्धालुओं और पर्यटकों से सावधानी बरतने की अपील की जाए । गढ़वाल और कुमाऊं से मिली सूचना के अनुसार, प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में सुबह से ही बारिश हो रही है। हालांकि, सरोवर नगरी नैनीताल में बारिश दोपहर बाद शुरू हुई। मौसम केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में, रविवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होने तथा सोमवार और मंगलवार को कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका व्यक्त करते हुए प्रशासन से सतर्कता बरतने को कहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement