1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. भारत बंद की वजह से दिल्ली-NCR में भीषण जाम, घंटों ट्रैफिक में फंसे लोग

भारत बंद की वजह से दिल्ली-NCR में भीषण जाम, घंटों ट्रैफिक में फंसे लोग

किसान संगठनों के भारत बंद की वजह से दिल्ली-NCR में भीषण जाम लगा हुआ है। दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर इस समय हजारों गाड़ियां फंसी हुई हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 27, 2021 12:34 IST
भारत बंद की वजह से...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- ANI भारत बंद की वजह से दिल्ली-NCR में भीषण जाम, घंटों ट्रैफिक में फंसे हैं लोग

नई दिल्ली: किसान संगठनों के भारत बंद की वजह से दिल्ली-NCR में भीषण जाम लगा हुआ है। दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर इस वक्त हजारों गाड़ियां फंसी हुई हैं। लोग जाम में अटके हुए हैं और दफ्तर नहीं पहुंच पा रहे हैं। नोएडा के डीएनडी पर भी भीषण जाम लग गया है। गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली की ओर जाने वाला रास्ता बंद है।

रेल सेवा पर पड़ा भारत बंद का असर

किसानों के भारत बंद का असर रेल सेवा पर भी पड़ा है। बंद की वजह से 25 ट्रेनें प्रभावित हुई है। वंदे भारत एक्सप्रेस पानीपत स्टेशन पर खड़ी है वहीं, कालका शताब्दी, पुरानी दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है। उत्तर रेलवे ने बताया कि प्रदर्शनकारियों के रेलवे ट्रैक पर बैठने की वजह से दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन में रेलवे ऑपरेशन प्रभावित हुए हैं। दिल्ली डिवीजन में 20 से ज्यादा जगहों ट्रैक को ब्लॉक किया गया है। अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन में करीब 25 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा कड़ी की
संयुक्त किसान मोर्चा के 'भारत बंद' के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में बंद के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। पुलिस के अनुसार, गश्त बढ़ा दी गई है, विशेष रूप से सीमा से लगे इलाकों में चौकियों पर अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं और राष्ट्रीय राजधानी आ रहे वाहनों की तलाशी ली जा रही है।  

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में पिछले साल से प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने आज 'भारत बंद' की अपील की है। संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बुलाए गए इस भारत बंद का सबसे असर पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा भाजपा के विरोधी दलों द्वारा शासित कई अन्य राज्यों में दिखाई दे सकता है। इस वक्त प्रदर्शनकारी किसानों ने पंजाब और हरियाणा में कई सड़कों को ब्लॉक कर दिया है। किसानों के इस 'भारत बंद' को कई पार्टियों का समर्थन हासिल है।

Click Mania
bigg boss 15