Friday, March 29, 2024
Advertisement

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, कई इलाकों में ओले गिरे, देखें VIDEO

IMD ने आज राजधानी दिल्ली में धूलभरी आंधी, गरज के साथ बारिश होने या ओलावृष्टि के साथ 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने को लेकर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया था। बाद में इस चेतावनी को ‘ऑरेंज’ श्रेणी में तब्दील कर दिया गया था।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 04, 2022 21:34 IST
Delhi Rain- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Delhi Rain

Delhi NCR Weather Update: देशभर में गर्मी का प्रकोप जारी है लेकिन इस बीच आज दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई जिससे लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिला। दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज ओलावृष्टि हुई, जबकि अलग-अलग इलाकों में बारिश की वजह से गर्मी से कुछ राहत भी मिली। रोहिणी, पीतमपुरा और पश्चिम विहार में दोपहर दो बजे के करीब ओलावृष्टि और तेज हवाओं के साथ बारिश हुई।

सोशल मीडिया पर वीडियो और तस्वीरों की बाढ़

रोहिणी में रहने वाले लोगों ने सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो और तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें दिख रहा है कि बारिश और ओले गिरने से पूरे इलाके को ठंडक पहुंचाई। हालांकि इलाके में सुबह से गर्मी और चिलचिलाती धूप थी, लेकिन अचानक बदले मौसम ने लोगों को चेहरे पर मुस्कान ला दी।

अगले 3 दिन राजधानी में छाए रहेंगे बादल
इससे पहले सुबह में भारत मौसमविज्ञान विभाग (IMD) ने राजधानी दिल्ली में धूलभरी आंधी, गरज के साथ बारिश होने या ओलावृष्टि के साथ 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने को लेकर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया था। बाद में इस चेतावनी को ‘ऑरेंज’ श्रेणी में तब्दील कर दिया गया था।

दिल्ली के बेस स्टेशन सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस साल के सामान्य तापमान से चार डिग्री अधिक था। आईएमडी ने कहा था कि पश्चिमोत्तर भारत को प्रभावित करने वाले पश्चिमी विक्षोभ के परिणामस्वरूप, अगले तीन दिनों के लिए राजधानी में बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की गई है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement