Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Delhi News: दिल्ली के एक मार्केट में लगी भीषण आग, एक की मौत

Delhi News: दमकल विभाग के मुताबिक, उन्हें शाम करीब साढ़े 5 बजे फोन आया और दमकल की 34 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 06, 2022 12:47 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • मौके पर 34 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं
  • आग पर काबू पाने के लिए 150 दमकलकर्मी भी मौजूद

Delhi News: दिल्ली में बुधवार शाम को गांधी नगर कपड़ा बाजार में एक इमारत की दूसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई। इस घटना में दमकलकर्मियों एक पुरुष का जला हुआ शव मिला है। बुधवार शाम आग लगने की घटना सामने आई। आधी रात के दौरान आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन बचाव कार्य जारी है।

34 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं

दमकल विभाग के मुताबिक, उन्हें शाम करीब साढ़े 5 बजे फोन आया और दमकल की 34 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। दमकल अधिकारी ने बताया, "हमने आग पर काबू पाने के लिए 150 दमकलकर्मियों को लगाया था। बड़ी समस्या यह थी कि आस-पास पानी का कोई स्रोत नहीं था और गलियां संकरी थीं, इसलिए दमकल की गाड़ियों को दूर-दूर तक रुकना पड़ा।" अधिकारी ने आगे बताया कि आग कपड़े की दुकान में लगी जो बाद में फैल गई। पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी, जो दमकल कर्मियों की भी मदद कर रही है।

इससे पहले भी लग चुकी है आग

इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी के नरेला इलाके में शुक्रवार को जूते बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि उन्हें उत्तरी दिल्ली में एमएससी मॉल के पास नरेला औद्योगिक क्षेत्र सी 358 में उक्त फैक्ट्री में सुबह 8.37 बजे आग लगने की घटना की सूचना मिली। जिसके बाद आठ दमकल गाड़ियों को तुरंत सेवा में लगाया गया। घटना में किसी के घायल होने या हताहत होने के संबंध में फिलहाल संबंधित अधिकारियों की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है।

नरेला में ही कुछ समय पहले प्लास्टिक की फैक्ट्री में लगी थी आग

दिल्ली के नरेला में कुछ माह पहले भी एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी। ये आग एक प्लास्टिक दाना बनाने वाली फैक्ट्री में लगी।आग इतनी भीषण थी कि फायर बिग्रेड की 27 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची थीं। आग लगने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था अफरा तफरी मच गई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement