Friday, April 26, 2024
Advertisement

Delhi News: दिल्ली सरकार जल्द ही खोलेगी शराब के 500 नए ठेके, साल के अंत तक खुलेंगी 700 नई दुकानें

Delhi News: दिल्ली सचिवालय में गुरुवार को थोक और खुदरा शराब की दुकानों के लाइसेंसधारकों की बैठक हुई, जिसमें अधिकारियों ने नई आबकारी नीति पर उनके सुझाव मांगे। बैठक में मुख्य सचिव समेत सरकार के आला अधिकारी शामिल हुए।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 05, 2022 10:43 IST
Delhi liquor policy- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Delhi liquor policy

Highlights

  • दिल्ली सरकार ने वापस ले ली थी नई शराब नीति
  • हालांकि 30 सितंबर तक बढ़ाई गई है अवधि
  • साल के अंत तक दिल्ली में शराब कुल 700 दुकानें होंगी

Delhi News: दिल्ली में शराब पीने वालों के लिए एक खुशखबरी है। दिल्ली सरकार जल्द ही दिल्ली में 500 शराब की नई दुकाने खोलने की योजना बना रही है। राजधानी में शराब की दुकानें पहले की तरह उपलब्ध होंगी लेकिन इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। रिपोर्टों की मानें तो दिल्ली सरकार एक सितंबर से शहर में 500 दुकानें खोलेगी। राजधानी में आगामी एक सितंबर से पुरानी शराब नीति के तहत शराब की दुकान खोलने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही 31 दिसंबर 2022 तक शराब की 200 और नई दुकानें खुल जाएंगी।

गुरुवार को हुई अहम बैठक

दिल्ली सचिवालय में गुरुवार को थोक और खुदरा शराब की दुकानों के लाइसेंसधारकों की बैठक हुई, जिसमें अधिकारियों ने नई आबकारी नीति पर उनके सुझाव मांगे। बैठक में मुख्य सचिव समेत सरकार के आला अधिकारी शामिल हुए। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने अपनी नई आबकारी नीति 2021-22 को वापस ले लिया है और एक सितंबर से अपने चार उपक्रमों के माध्यम से दिल्ली में शराब की दुकानों को चलाने के लिए पुरानी आबकारी व्यवस्था अपनाने का फैसला किया है। हालांकि सरकार ने नई आबकारी नीति तैयार करने के लिए एक समिति का भी गठन किया है।

दिल्ली में शराब कुल 700 दुकानें होंगी

रिपोर्टों की मानें तो दिल्ली में शराब की कुल 700 दुकानें होंगी और प्रत्येक निगम में पांच प्रीमियम आउटलेंट होंगे जो बड़े ब्रांड की शराब बेचेंगे। इन पांच में से दो आउटलेट्स को इस महीने के अंत तक खोला जा सकता है जबकि बाकी आउटलेट्स 31 दिसंबर तक खुल जाएंगे। दिल्ली सरकार की एक उप समिति ने अपनी एक रिपोर्ट दी है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली सरकार के चार उपक्रम- दिल्ली पर्यटन एवं परिवहन विकास निगम (डीटीटीडीसी), डीएसआईआईडीसी, डीसीसीडब्ल्यूएस एवं डीएससीएससी इस महीने के अंत तक शराब की 500 दुकानों की खोलने की व्यवस्था करेंगे।  

एक सितंबर से आबकारी नीति 2021-22 समाप्त हो जाएगी

एक सितंबर से आबकारी नीति 2021-22 समाप्त हो जाएगी और इसके बदले दिल्ली सरकार पुरानी व्यवस्था लागू करेगी।दिल्ली के छह जोन जहां पर शराब बिक्री के लिए जारी लाइसेंस लौटा दिया गया है, उनमें आंनद विहार, शकरपुर, झिलमिल, पहाड़गंज, रोहिणी ई, चांदनी चौक, सरिता विहार, नजफगढ़, ग्रेटर कैलाश और दरियागंज जैसे इलाके शामिल हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement