Friday, May 10, 2024
Advertisement

उर्स-ए-मुबारक के कारण 9-10 जनवरी को दिल्ली के इन इलाकों में निकलने से बचें, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

उर्स-ए-मुबारक के कारण 9 और 10 जनवरी को यातायात प्रभावित रहेगा। इसे लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। पुलिस ने बताया कि किन इलाकों में यातायात प्रभावित रहेगा। उर्स और अधिकांश कार्यालयों के खुलने के साथ ही सोमवार और मंगलवार को ट्रैफिक पर असर पड़ेगा।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 08, 2023 23:43 IST
Delhi Traffic- India TV Hindi
Image Source : FILE Delhi Traffic

दिल्ली पुलिस ने अजमेर शरीफ के सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 811वें उर्स-ए-मुबारक के मद्देनजर रविवार को एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत बदले रूट के बारे में सूचित किया गया है। तीन दिन का उर्स का यह कार्यक्रम रविवार से शुरू हुआ। इसके चलते दिल्ली के मध्य और दक्षिणी हिस्सों में ट्रैफिक पर असर पड़ा है। अधिकांश कार्यालयों के खुलने के साथ ही सोमवार और मंगलवार को भी यातायात प्रभावित रहने की संभावना है।

दिल्ली के इन इलाकों में प्रभावित रहेगा ट्रैफिक

पुलिस ने कहा कि इन दो दिनों में जामा मस्जिद चौक, मटिया महल-चितली कबर, तिराहा बैरम खान, दिल्ली गेट, आईटीओ, प्रगति मैदान, मटका शाह बाबा, पुराना किला, सुंदर नगर, ओबेरॉय होटल और दरगाह हजरत निजामुद्दीन जैसे कई हिस्सों में यातायात प्रभावित रहेगा। इसी बीच रविवार को जाम में फंसे यात्री अंकित कुमार ने कहा, ‘हयात रीजेंसी के पास एम्स की ओर यातायात धीमा था। हालांकि, मैंने अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए एक वैकल्पिक मार्ग लिया।’

वहीं विशेष सिंह नामक एक अन्य यात्री ने कहा कि प्रगति मैदान सुरंग के बंद होने के कारण भैरों मार्ग के पास बाहरी रिंग रोड पर उन्हें भारी यातायात जाम का सामना करना पड़ा। विशेष सिंह ने कहा, ‘सुरंग हर रविवार को बंद रहती है, जिससे सप्ताहांत पर भी बाहरी रिंग रोड पर वाहनों की गति बेहद धीमी हो जाती है।’

रविवार को दिन में कई जगह ट्रैफिक पर लगाया प्रतिबंध

इस जुलूस के दौरान रविवार को अपराह्न एक बजे से मध्य दिल्ली के कई स्थानों पर यातायात प्रतिबंध लगा दिया गया। पुलिस के मुताबिक, जुलूस निकाले जाने के दौरान मटिया महल रोड, नेताजी सुभाष मार्ग, दिल्ली गेट, बहादुर शाह जफर मार्ग, जेएलएन मार्ग, आईटीओ क्रॉसिंग, डब्ल्यू-पॉइंट, मथुरा रोड, शेरशाह रोड-मथुरा रोड जंक्शन, सुब्रमण्यम भारती मार्ग-मथुरा रोड जंक्शन, डीपीएस स्कूल से नीला गुम्बद की ओर जाने वाले मार्ग और मथुरा रोड पर मार्ग परिवर्तन और अन्य यातायात संबंधी प्रतिबंध लगाए गए।

सोमवार को इन इलाकों में ट्रैफिक प्रतिबंध लागू रहेंगे

यातायात पुलिस की ओर से जारी परामर्श के मुताबिक इसी तरह के प्रतिबंध सोमवार को लोधी रोड, सफदरजंग रोड, आईएनए मार्केट, अरबिंदो मार्ग- हौज खास-आईआईटी से कुतुब मीनार महरौली तक लागू रहेंगे। परामर्श के मुताबिक, मंगलवार को अणुव्रत मार्ग, अंधेरिया मोड़ चौराहा, एमजी रोड अंधेरिया मोड़ से आया नगर बॉर्डर तक यातायात संबंधी प्रतिबंध लागू रहेंगे। 

इन इलाकों से निकलेगा जुलूस

सोमवार को जुलूस लोधी रोड, सफदरजंग रोड, आईएनए, ग्रीन पार्क, हौज खास-आईआईटी गेट, अधचीनी गांव, दरगाह माई साहिबा होते हुए निकाला जाएगा। जुलूस मंगलवार को मीना बाजार से होते हुए किला मस्जिद में दो घंटे रुकेगा और अंधेरिया मोड़ और गुरुग्राम के एमजी रोड से होते हुए हरियाणा में प्रवेश करेगा। यातायात पुलिस ने लोगों को सलाह दी कि वे सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें और सड़क के किनारे वाहन खड़ा करने से बचें। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement