Friday, April 26, 2024
Advertisement

Delhi News: दिल्ली में CBI अधिकारी ने की आत्महत्या, इस हालत में मिला शव, जानिए सुसाइड नोट में क्या लिखा

Delhi News: केंद्र सरकार की तरफ से मिले फ्लैट में जितेंद्र कुमार अकेले रहते थे और उनका परिवार हिमाचल के मंडी जिले में रहता है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 02, 2022 8:30 IST
CBI Officer Suicide Case- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CBI Officer Suicide Case

Delhi News: दिल्ली में सीबीआई के एक लीगल एडवाइजर द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) के लीगल एडवाइजर का शव उनके दक्षिणी दिल्ली स्थित आवास में गुरुवार को लटका मिला। पुलिस ने यह जानकारी दी। डिफेंस कॉलोनी थाने को सुबह 6.47 बजे इस बारे में सूचना मिली। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) बेनिता मैरी जैकर ने कहा कि सीबीआई के लोधी रोड कार्यालय में उप कानूनी सलाहकार के पद पर तैनात जितेंद्र कुमार (48) एस-22 टाइप-4 हुडको प्लेस स्थित अपने घर में लटके पाए गए। कुमार हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के मूल निवासी थे। 

सुसाइड नोट बरामद, किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया

जैकर ने कहा कि एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है, जिसमें कहा गया है कि कुमार के इस चरम फैसले के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। पुलिस ने बताया कि कुमार की पत्नी ज्योति और भाई राजेंद्र क्रमश: मंडी और चंडीगढ़ से दिल्ली पहुंचे हैं। पुलिस ने कहा कि किसी भी तरह की गड़बड़ी की आशंका नहीं है, शव को मोर्चरी में रख दिया गया है। डिफेंस कॉलोनी थाने की पुलिस ने मृतक के घर वालों को जानकारी देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स भेज दिया है। इस संदर्भ में पुलिस ने आत्महत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

फ्लैट में अकेले रहते थे सीबीआई अधिकारी जितेंद्र कुमार

केंद्र सरकार की तरफ से मिले फ्लैट में जितेंद्र कुमार अकेले रहते थे और उनका परिवार हिमाचल के मंडी जिले में रहता है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस जितेंद्र कुमार के घर पहुंची। वहां देखा कि फ्लैट की बालकनी में शव बेल्ट के सहारे लटका हुआ था। शव को तुरंत नीचे उतारा गया और फिर कब्जे में लिया। 

दिल्ली में ही मेडिकल की छात्रा का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला

उधर, दिल्ली में ही आत्महत्या का एक और मामला सामने आया है। यहां सफदरजंग अस्पताल के एमएलसी पीपी के गर्ल्स होस्टल में एक छात्रा का शव फांसी के फंदे से लटका मिला है। मृतका एमबीबीएस की स्टूडेंट थी।

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में एमबीबीएस के अंतिम वर्ष की छात्रा ने आत्महत्या कर ली है। अस्पताल से घटना के बारे में पता चलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और पाया कि एक एमबीबीएस के अंतिम वर्ष की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। वह वर्तमान में सफदरजंग अस्पताल में अप्रैल 2022 से इंटर्नशिप कर रही थी। छात्रा का शव होस्टल के एक कमरे में दुपट्टे से लटका मिला है।

जांच टीम को मिला सुसाइड नोट

मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। पुलिस ने बताया कि कमरा अंदर से बंद था। जिसे बाद में मृतक छात्रा के दोस्तों ने मशक्कत के बाद तोड़ा। इसके बाद दोस्त मृतक छात्रा को इमरजेंसी अस्पताल में ले गए। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद क्राइम टीम को मौके पर बुलाया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement