Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Delhi News: 'ठोक दो' मोड में दिल्ली पुलिस, उस्मानपुर एनकाउंटर में एक बदमाश ढेर, तीन गिरफ्तार

Delhi News: दिल्ली पुलिस भी यूपी पुलिस की तरह 'ठोक दो' मोड में आ गई है। बड़ी खबर दिल्ली के उस्मानपुर इलाके से आ रही है, जहां पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में एक अपराधी आकाश की मौत हो गई है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Sushmit Sinha Published on: July 09, 2022 10:39 IST
Osmanpur encounter- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Osmanpur encounter

Highlights

  • 'ठोक दो' मोड में दिल्ली पुलिस
  • उस्मानपुर एनकाउंटर में एक बदमाश ढेर, तीन गिरफ्तार
  • ऑपरेशन अंकुश के तहत कार्रवाई

Delhi News: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) भी यूपी पुलिस की तरह 'ठोक दो' मोड में आ गई है। यूपी की तर्ज पर आए दिन दिल्ली में भी बदमाशों का एनकांउटर जारी है। बड़ी खबर दिल्ली के उस्मानपुर इलाके से आ रही है, जहां पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में एक अपराधी आकाश की मौत हो गई है। जबकि तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, पुलिस के मुताबिक तीन और बदमाश फरार भी हो गए हैं। ये पूरा एक गैंग है जो दिल्ली के यमुना खादर के इलाके में लोगों को हथियार के बल पर लूटता था।

ऐसे काम करता था गैंग

इस गैंग के 2 सदस्य औरत बनकर राहगीर को रोकते थे और उसके बाद पीछे छिपे हुए गैंग के बाकी सदस्य बाहर आ जाते थे और उस शख्स के साथ लूटपाट करते थे। बीती रात भी इस गैंग ने एक वकील को लूटा था, पीड़ित वकील जैसे-तैसे अपनी जान बचा कर मौके से भाग निकला और गश्त कर रही पुलिस टीम को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर हुआ।

ऑपरेशन अंकुश के तहत कार्रवाई

लूटपाट और स्नैचिंग की घटनाओं से परेशान पुलिस ने दिल्ली नें ऑपरेशन 'अंकुश' चलाया है। दिल्ली के उस्मानपुर इलाके से यह खबर आ रही थी कि यहां कुछ युवा लड़के गैंग बना कर लोगों से लूटपाट करते हैं, जिसे देखते हुए पुलिस ने सादे कपड़ों में यहां अपने जवानों को तैनात कर दिया था और फिर मौका मिलते ही पुलिस ने इन्हें धर दबोचा।

घटना स्थल से एक खाली पिस्टल और तीन खाली कारतूस बरामद

8 जुलाई को इन बदमाशो ने एक व्यक्ति जिसका नाम तुषार बताया जा रहा है, से लूटपाट की थी, इसके बाद पुलिस ने जब खादर क्षेत्र की ओर जंगल में आगे बढ़ी और बदमाशों को देखा तो उनसे बाहर आने को कहा। लेकिन बदमाशों ने सामने से गोली चला दी, जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई और गोली एक बदमाश को लग गई। इसके बाद बदमाश को इलाज के लिए पहले जेपीसी अस्पताल में शिफ्ट किया गया। बाद में उसे एलएनजेपी अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पहचान में बदमाश का नाम आकाश पुत्र सुंदर लाल निवासी करतार नगर बताया जा रहा है। घटना स्थल से एक पिस्टल दो खाली कारतूस व एक अन्य खाली कारतूस बरामद किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement