Monday, May 13, 2024
Advertisement

Delhi News: 'AAP विधायकों का लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराओ', 20 करोड़ का ऑफर देने के मामले में BJP ने केजरीवाल पर साधा निशाना

Delhi News: मनोज तिवारी ने कहा कि चूंकि AAP ने दावा किया है कि बीजेपी ने उन्हें 20-20 करोड़ रुपए की पेशकश की है तो यह फॉरेंसिक जांच का विषय है। उन्होंने कहा, अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि आप के विधायकों को खरीदने की कोशिश की गई और इस सिलसिले में फोन आया था।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: August 31, 2022 14:16 IST
Delhi News - India TV Hindi
Image Source : BJP DELHI/TWITTER Delhi News

Highlights

  • आरोप लगाने वाले AAP विधायकों का लाइ डिटेक्टर टेस्ट हो: मनोज
  • आप का भ्रष्टाचार-विरोधी पार्टी होने का दावा महज नाटक: प्रवेश साहिब सिंह वर्मा
  • फोन पर ऑफर देने वाले के नाम का खुलासा क्यों नहीं कर रही AAP: मनोज

Delhi News: बीजेपी ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों के उन आरोपों की फॉरेंसिक जांच कराने की मांग की है, जिनमें उनकी ओर से दावा किया गया था कि राजधानी की प्रमुख विपक्षी पार्टी ने उन्हें पाला बदलने के लिए 20 करोड़ रुपयों की पेशकश की थी। बीजेपी ने यह भी कहा कि आरोप लगाने वाले विधायकों का लाइ डिटेक्टर टेस्ट भी कराया जाना चाहिए। बीजेपी मुख्यालय में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा सांसद मनोज तिवारी, रमेश बिधूड़ी और प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने आरोप लगाया कि आप का भ्रष्टाचार-विरोधी पार्टी होने का दावा महज नाटक है और जांच से उसकी पोल खुल जाएगी। 

फोन पर ऑफर देने वाले के नाम का खुलासा क्यों नहीं कर रही AAP: मनोज

मनोज तिवारी ने कहा कि चूंकि AAP ने दावा किया है कि बीजेपी ने उन्हें 20-20 करोड़ रुपए की पेशकश की है तो यह फॉरेंसिक जांच का विषय है। उन्होंने कहा, अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि आप के विधायकों को खरीदने की कोशिश की गई और इस सिलसिले में फोन आया था। अगर किसी का फोन आता है तो वह छिप नहीं सकता। क्यों वह फोन करने वाले के नाम का खुलासा नहीं कर रहे हैं? विधायकों की खरीद-फरोख्त के प्रयासों के खिलाफ वह क्यों कोई कानूनी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं ? 

तिवारी ने कहा कि भाजपा के सांसद चाहते हैं कि केजरीवाल स्पष्ट करें कि फोन किसका आया था और किसके पास आया था। उन्होंने कहा, इसकी जब तक जांच नहीं होगी, तब तक हम सत्य तक नहीं पहुंच पाएंगे। इसकी फॉरेंसिक जांच होनी चाहिए। हमारी मांग है कि इस सिलसिले में जिनको-जिनको फोन आया है, उन सभी लोगों के फोन जांच एजेंसी को लेना चाहिए और इसकी जांच होनी चाहिए। 

आबकारी नीति पर बयान बदल रहे AAP नेता: मनोज 

तिवारी ने आबकारी नीति को लेकर आप नेताओं पर बार-बार बयान बदलने का भी आरोप लगाया। वर्मा ने कहा कि आप के विधायकों का लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराया जाना चाहिए, जिससे उनके भ्रष्टाचार-विरोधी होने के नाटक की पोल खुले। 

दिल्ली के सात भाजपा सांसदों ने उपराज्यपाल वी के सक्सेना को इस संबंध में एक पत्र भी लिखा है और उनसे उचित कदम उठाने का आग्रह किया है। तिवारी ने कहा कि आबकारी नीति और स्कूली कक्षाओं के निर्माण में हुए कथित घोटालों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए आप के नेता दुर्भावनापूर्ण, झूठे और गुमराह करने वाले आरोप लगा रहे हैं।

क्या है विवाद

उल्लेखनीय है कि आप नेताओं ने आरोप लगाए थे बीजेपी ने आप विधायकों को पाला बदलने के लिए 20-20 करोड़ रुपए की पेशकश की थी। सिसोदिया उन 15 लोगों में शामिल हैं, जिन्हें दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में हुई कथित अनियमितताओं के सिलसिले में दर्ज सीबीआई की प्राथमिकी में नामजद किया गया है। पिछले दिनों सीबीआई ने उनके आवास पर छापेमारी भी की थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement