Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Delhi News: AAP के कुछ विधायक पार्टी के संपर्क में नहीं, केजरीवाल के घर अहम बैठक

Delhi News : आम आदमी पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी का कुछ विधायकों से संपर्क नहीं हो पाया है। इसलिए कल शाम को आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में तय हुआ कि सभी विधायकों को बुलाया जाए। इस बैठक में आम आदमी पार्टी के कितने विधायक पहुंचते हैं इस बात पर नजर रहेगी।

Bhaskar Mishra Reported By: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Updated on: August 25, 2022 12:11 IST
Arvind Kejriwal, CM, Delhi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Arvind Kejriwal, CM, Delhi

Highlights

  • BJP दिल्ली सरकार को गिराने की कर रही है कोशिश-AAP
  • विधायकों को 20-20 करोड़ का ऑफर दिया गया-AAP

Delhi News : विधायकों को पैसों को लालच देकर तोड़ने के आरोपों के बीच आम आदमी पार्टी (AAP) के कुछ विधायकों का पार्टी से संपर्क नहीं  हो पा रहा है। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज अपने घर पर विधायकों की बैठक बुलाई है। आम आदमी पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी का कुछ विधायकों से संपर्क नहीं हो पाया है। इसलिए कल शाम को आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में तय हुआ कि सभी विधायकों को बुलाया जाए। इस बैठक में आम आदमी पार्टी के कितने विधायक पहुंचते हैं इस बात पर नजर रहेगी। 

दिल्ली विधानसभा में आप के 62 विधायक

कुल 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में आप के 62 विधायक हैं। इसके अलावा शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित होगा। विधानसभा की ओर से बुधवार को जारी एक दस्तावेज में यह जानकारी दी गई है। यह सत्र दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर जारी राजनीतिक घमासान और भाजपा पर आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों को लुभाने के आरोपों के बीच होने जा रहा है। 

बीजेपी ने नाम का खुलासा करने की दी चुनौती

इस बीच भाजपा ने ‘आप’ को उन लोगों के नाम का खुलासा करने की चुनौती दी है, जिन्होंने पार्टी बदलने की पेशकश के साथ उसके विधायकों से कथित रूप से संपर्क किया है। उसने आरोप लगाया कि केजरीवाल नीत पार्टी दिल्ली सरकार के शराब ‘घोटाले’ से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। AAP विधायक व नेता आतिशी मार्लेना ने कहा कि BJP कई दिनों से कोशिश कर रही है कि दिल्ली सरकार को गिरा सके, पहले भी AAP को तोड़ने की और सरकार गिराने की कोशिश हुई है। कई विधायकों ने कहा कि उन्हें 20-20 करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया। इससे पहले कल भी आम आदमी पार्टी की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई थी जिसमें बीजेपी पर आरोप लगाया गया था कि वह विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement