1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली के CM केजरीवाल की बेटी से ऑनलाइन ठगी मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार- दिल्ली पुलिस सूत्र

दिल्ली के CM केजरीवाल की बेटी से ऑनलाइन ठगी मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार- दिल्ली पुलिस सूत्र

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर हुई ठगी के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: February 14, 2021 23:25 IST
Delhi police arrest 3 for duping Kejriwal's daughter in e-commerce fraud- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Delhi police arrest 3 for duping Kejriwal's daughter in e-commerce fraud

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर हुई ठगी के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने साजिद, कपिल और मानवेंद्र नाम के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वहीं एक मुख्य आरोपी फरार है उसकी तलाश जारी है जो फर्जी अकाउंट खुलवाता था। ऊपर से प्रेशर के चलते अभी ऑफिशयल जानकारी शेयर नहीं की जा रही है।

सोफा बेचने को लेकर हुई थी धोखाधड़ी

दरअसल, 7 फरवरी को ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर सोफा बेचने के चक्कर में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी से क्यू आर कोड स्कैन करने को कहा गया और फिर इसके बाद बैंक खाते से 34 हजार रुपए ठग लिए गए थे। सोफा की बिक्री के लिए सूचना देने पर एक व्यक्ति ने खुद को खरीदार बताकर हर्षिता से संपर्क किया। अकाउंट सही होने के नाम पर उसने हर्षिता के खाते में छोटी रकम ट्रांसफर की। इसके बाद व्यक्ति ने हर्षिता को एक क्यूआर कोड भेजा और उनसे स्कैन करने को कहा ताकि तय रकम उनके खाते में ट्रांसफर कर दी जाए। लेकिन, ऐसा करने पर हर्षिता के खाते से 20,000 रुपये कट गए। इसके बाद जब हर्षिता ने व्यक्ति से इसकी शिकायत की तो उसने कहा कि गलती से ऐसा हुआ। फिर से ऐसी ही प्रक्रिया करने पर हर्षिता के खाते से 14,000 रुपये कट गए। दिल्ली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत उत्तरी जिले के सिविल लाइंस थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की थी। 

Click Mania
Modi Us Visit 2021