Friday, May 17, 2024
Advertisement

Delhi Rains: दिल्ली में बारिश का कहर, कई मार्गों पर ट्रैफिक प्रभावित

Delhi Rains: दिल्ली में बुधवार को तेज हवाएं चलने के साथ ही मध्यम से भारी बारिश हुई जिसकी वजह से सात उड़ानों को परिवर्तित किया गया जबकि शहर की सड़कों पर ट्रैफिक बाधित रहा। तेज हवाओं के कारण कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए व बिजली व इंटरनेट के केबल टूट गए।

Reported By : PTI Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: July 20, 2022 23:25 IST
Traffic jam at Dhaula Kuan during monsoon rains in delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Traffic jam at Dhaula Kuan during monsoon rains in delhi

Highlights

  • जलभराव के कारण ट्रैफिक हुई प्रभावित
  • बारिश से लोगों को मिली राहत
  • गुरुवार को सोनिया गांधी से पूछताछ को लेकर लग सकता है जाम

Delhi Rains: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को हुई भारी बारिश ने कहर बरपाया, जिससे कई जगहों पर बाधित रहा और यात्रियों को जलभराव का सामना करना पड़ा। लुटियंस दिल्ली में सरदार पटेल मार्ग, धौला कुआं, हवाईअड्डे और गुड़गांव की ओर जाने वाले मार्गों पर वाहन कईं घंटे तक सड़कों पर रेंगते हुए दिखाई दिए।

लोग ट्रैफिक जाम से परेशान

सोशल मीडिया पर एक कथित वायरल वीडियो में एक मोहल्ला क्लिनिक जलमग्न नज़र आया जहां चिकित्सक खुद अधिकारियों से समस्या को जल्द ठीक करने की अपील कर रहे हैं। न्यू अशोक नगर के निवासी जोगिंदर सेठी ने कहा, “थोड़ी सी बारिश के बाद ही दिल्ली में बाढ़ आ जाती है और उसके बाद लंबा ट्रैफिक जाम हो जाता है। यह एक बुरा अनुभव है क्योंकि मैं ट्रैफिक जाम में फंस गया था और मध्य दिल्ली में स्थित अपने कार्यालय से लगभग एक घंटे की देरी से घर पहुंचा।” एक अन्य यात्री शुभम जोशी ने कहा, “धौला कुआं से गुड़गांव पहुंचने में मुझे दो घंटे से अधिक का समय लगा। दोनों तरफ ट्रैफिक जाम था।” 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किया ट्वीट

लोगों को सचेत करते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया, ''धौला कुआं से गुड़गांव की ओर जाने वाले दोनों मार्गों में NH-8 पर यातायात प्रभावित है और जीजीआर/पीजीआर के पास जलभराव के कारण यातायात प्रभावित है। कृपया यहां जाने से बचें।'' राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को तेज हवाएं चलने के साथ ही मध्यम से भारी बारिश हुई जिसकी वजह से सात उड़ानों को परिवर्तित किया गया जबकि शहर की सड़कों पर ट्रैफिक बाधित रहा। तेज हवाओं के कारण कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए व बिजली व इंटरनेट के केबल टूट गए।

बारिश से लोगों को मिली थोड़ी राहत

नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक द्वारका सेक्टर-1, तुगलकाबाद गांव, दिल्ली गेट, पश्चिम विहार और नेताजी सुभाष प्लेस से पेड़ गिरने की 5 शिकायतें मिली हैं। हालांकि, चिलचिलाती गर्मी से बारिश ने दिल्ली के निवासियों को फौरी राहत प्रदान की, लेकिन जलजमाव के कारण सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें नज़र आयीं। दिल्ली के Primary Meteorological Station Safdarjung Observatory ने 52.4 मिमी बारिश और अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो कि साल के इस मौसम के लिए सामान्य है।

सोनिया गांधी से पूछताछ और कांवड़ियों की वजह से हो सकती है समस्या

प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ को लेकर प्रत्याशित विरोध और शहर से गुजरने वाले कांवड़ियों की संख्या में वृद्धि के कारण गुरुवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में ट्रैफिक की आवाजाही प्रभावित होने की संभावना है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, मौजूदा संसद सत्र को देखते हुए कांग्रेस प्रमुख से पूछताछ के विरोध के कारण उत्पन्न होने वाली किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था की गई है। इस बीच, गुरुवार को विरोध प्रदर्शन की आशंका के मद्देनज़र कांग्रेस कार्यालय के पास की कुछ सड़कों को पुलिस ने पहले ही एहतियात के तौर पर बंद कर दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement