Thursday, May 09, 2024
Advertisement

दिल्ली में बढ़ने लगी ठंड, बुधवार को रही मौसम की सबसे सर्द रात, 9.6 डिग्री पहुंचा तापमान

दिल्ली में बुधवार को सबसे ठंडी रात रही, तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, दिल्ली-एनसीआर की हवा आज भी बेहद खराब श्रेणी में है इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त ऐतराज जताया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 18, 2021 10:20 IST
दिल्ली में बढ़ने लगी...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में बढ़ने लगी ठंड, बुधवार को रही मौसम की सबसे सर्द रात, 9.6 डिग्री पहुंचा तापमान

Highlights

  • सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
  • दिल्ली की आज की वायु गुणवत्ता 362 दर्ज की गई है।
  • दिल्ली में 21 नवंबर तक निर्माण कार्य पर रोक।

नई दिल्ली: न्यूनतम तापमान 11 से 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के बाद, दिल्ली में बुधवार को सबसे ठंडी रात रही। न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस सफदरजंग में दर्ज किया गया था, जिसे दिल्ली का बेस स्टेशन माना जाता है। वहीं, आया नगर में सोमवार को 9.1 डिग्री सेल्सियस और मुंगेशनगर में 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, आपको बता दें कि दिवाली बीते 14 दिन हो गए लेकिन दिल्ली-एनसीआर की हवा आज भी बेहद खराब श्रेणी में है इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त ऐतराज जताया है।

दिल्ली की आज की वायु गुणवत्ता 362 दर्ज की गई है। ये बुधवार के 386 के मुकाबले 24 प्वाइंट कम है, लेकिन अब भी दिल्ली की हवा बेहद खराब श्रेणी में है, यानी सांस लेने के लिए अब भी खतरनाक। इसी तरह हल्की गिरावट गुरुग्राम के भी वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में दर्ज की गई है, लेकिन 334 AQI के साथ ये भी बेहद खराब कैटेगरी में है। सबसे ज्यादा खराब हालत है नोएडा की, जहां आज सुबह AQI 454 दर्ज किया गया ये कैटेगरी बेहद गंभीर मानी जाती है। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद दिल्ली में 21 नवंबर तक निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई है और सरकारी दफ्तरों में 50% वर्क फ्रॉम होम कर दिया गया है।

कश्मीर में भी सर्दियों की शुरुआत समय से पहले हो चुकी है तथा आने वाले महीनों में हाड़ कंपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने कहा कि 23 नवंबर तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। विभाग ने कहा कि 24 नवंबर को उत्तरी कश्मीर के हिस्सों में हल्की बर्फबारी का अनुमान है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement