1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली दंगा मामला: स्पेशल सेल ने JNU के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद से की पूछताछ

दिल्ली दंगा मामला: स्पेशल सेल ने JNU के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद से की पूछताछ

दिल्ली दंगा मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र उमर खालिद से पूछताछ की है। स्पेशल सेल ने उमर खालिद का मोबाइल भी जब्त कर लिया है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: August 01, 2020 19:30 IST
दिल्ली दंगा मामला: स्पेशल सेल ने उमर खालिद से की पूछताछ- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली दंगा मामला: स्पेशल सेल ने उमर खालिद से की पूछताछ

नई दिल्ली: दिल्ली दंगा मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र उमर खालिद से पूछताछ की है। स्पेशल सेल ने उमर खालिद का मोबाइल भी जब्त कर लिया है। बताया जाता है कि खालिद सैफ़ी, उमर खालिद और ताहिर हुसैन की शाहीन बाग में मुलाक़ात हुई थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल UAPA के तहत मामला दर्ज कर दिल्ली दंगो की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि दिल्ली दंगों के दौरान जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र उमर खालिद का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह लोगों को सड़क पर उतरने के लिए उकसाते हुए दिखाई दे रहा था। वीडियो को देखकर ये लग रहा था कि यह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के पहले का है। इस वीडियो में उमर खालिद लोगों को सड़कों पर उतरने के लिए उकसाता हुआ दिख रहा था। अपने भाषण में उमर ने कहा कि ट्रंप के दौरे के दौरान हम बताएंगे कि सरकार कैसे लोगों को बांट रही है।

वीडियो में उमर ने कहा कि हम सड़क पर उतर जाएंगे और बताएंगे कि आवाम सरकार से लड़ रही है। बता दें कि ट्रंप के दौरे के समय ही दिल्ली में दंगे भड़क गए थे, जिनमें 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। 

बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, चांद बाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार और मुस्तफाबाद इलाके में हुई हिंसा में संपत्ति का भारी नुकसान हुआ । हिंसक भीड़ ने घरों, दुकानों, वाहनों और पेट्रोल पम्प में आग लगा दी थी और स्थानीय लोगों और पुलिस कर्मियों पर पथराव किया था। इन दंगों में कई परिवारों का सबकुछ लुट गया। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली दंगा मामला: स्पेशल सेल ने JNU के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद से की पूछताछ News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X