Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Delhi School Reopen News: दिल्ली में स्कूल खुलेंगे या नहीं, सीएम केजरीवाल ने दी ये जानकारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में फिलहाल स्कूलों को खोलने की किसी योजना से इनकार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 15, 2021 18:32 IST
दिल्ली में स्कूल खुलेंगे या नहीं, सीएम केजरीवाल ने दी ये जानकारी- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO दिल्ली में स्कूल खुलेंगे या नहीं, सीएम केजरीवाल ने दी ये जानकारी

Delhi School Reopen News: दिल्ली में कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए स्कूल खोलने को लेकर चर्चा तेज हो गई है। राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी के मद्देनजर पिछले साल मार्च से ही स्कूल बंद है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कम होते मामले को देखते हुए एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है कि क्या स्कूल खुल जाने चाहिए? 

गौरतलब है कि, स्कूल नहीं खुलने की वजह से बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित हुई है। दिल्ली सरकार ने अब स्कूल ऑडिटोरियम को फिर से खोलने और ट्रेनिंग की इजाजत दे दी है लेकिन पढ़ाई के लिए स्कूल कब खुलेंगे? इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने स्थिति साफ कर दी है। बता दें कि, कोरोना के मामलों में कमी के बाद कई राज्य सरकारों ने स्कूलों और कॉलेजों को खोलने की भी घोषणा कर दी है। 

फिलहाल स्कूलों को दोबारा खोलने की योजना नहीं- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में फिलहाल स्कूलों को खोलने की किसी योजना से इनकार किया है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘जैसा कि हमने अंतरराष्ट्रीय परिपाटी देखी है, कोरोना वायरस की महामारी की तीसरी लहर आएगी, इसलिए जबतक टीकाकरण प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती हम बच्चों के साथ कोई खतरा नहीं मोल सकते। इसलिए फिलहाल स्कूलों को दोबारा खोलने की योजना नहीं है। केजरीवाल ने यह जानकारी पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में दी जिसमें पूछा गया था कि क्या अन्य राज्यों की तरह दिल्ली में भी स्कूल खोले जाएंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में फिलहाल स्कूलों को खोले जाने साफ इनकार करते हुए कहा कि यह फैसला संभावित तीसरी लहर को देखते हुए लिया है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, रुझान बताते हैं कि कोरोना वायरस (COVID) की तीसरी लहर आसन्न है, इसलिए हम टीकाकरण प्रक्रिया पूरी होने तक कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।

अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को अपने एक ट्वीट में कहा कि 'बच्चों को pneumonia, meningitis, sepsis आदि कई गंभीर बीमारियों के लिए दिल्ली में आज से Pneumococcal vaccine लगना शुरु हो गया है। ये टीका बहुत महँगा है पर सभी सरकारी अस्पतालों और डिस्पेंसरी में ये टीका मुफ़्त लगेगा।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement