Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Delhi Weather: हल्की बारिश से सुहाना हो गया दिल्ली-NCR का माहौल, अगले 2 दिनों के मौसम को लेकर IMD ने जताया ये अनुमान

Delhi Weather: इससे पहले शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी तेज हवा के साथ होती रही हल्की बरसात ने राजधानी की फिजा ही बदल दी। आलम यह रहा कि जहां दिन का तापमान आठ डिग्री तक गिर गया वहीं दिल्ली वासियों ने गर्मी से भी खासी राहत महसूस की।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 17, 2022 7:36 IST
Delhi Weather- India TV Hindi
Image Source : FILE Delhi Weather

Highlights

  • रिकॉर्ड स्तर तक गिर गया पारा
  • शुक्रवार को दिनभर चला हल्की फुहारों का दौर
  • अगले 2 दिनों के मौसम को लेकर IMD ने जताया अनुमान

Delhi Weather: गर्मी और उमस से परेशान दिल्लीवासियों के लिए पिछले 2-3 दिन बड़ी ही राहत वाले रहे हैं। 2 दिनों से से दिल्ली समेत एनसीआर में बारिश हो रही है। हल्की-फुल्की बारिश ने मौसम को सुहाना बनाया हुआ है। गर्मी और उमस से काफी राहत मिली है। रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, शनिवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान कहीं कहीं हल्की बारिश होने के भी आसार हैं। इसके चलते शनिवार को अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 31 और 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को हल्की बारिश के बीच रविवार से मौसम साफ हो जाएगा। तापमान में भी कुछ वृद्धि देखने को मिल सकती है, लेकिन गर्मी और उमस का उतना असर नहीं रहेगा जितना पिछले कुछ दिनों से हो रहा था।

रिकॉर्ड स्तर तक गिर गया पारा

इससे पहले शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी तेज हवा के साथ होती रही हल्की बरसात ने राजधानी की फिजा ही बदल दी। आलम यह रहा कि जहां दिन का तापमान आठ डिग्री तक गिर गया वहीं दिल्ली वासियों ने गर्मी से भी खासी राहत महसूस की। सितंबर महीने में इतना कम तापमान पिछले 10 सालों में कभी रिकार्ड नहीं किया गया।

शुक्रवार को दिनभर चला हल्की फुहारों का दौर

मौसम विभाग ने शनिवार को भी बादल छाए रहने और हल्की बरसात की संभावना जताई है। हालांकि रविवार को मौसम साफ़ रहने और धूप की संभावना है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से ठंडी हवाएं चल रही थी और 2-3 दिनों से हो रही हल्की-फुल्की बारिश ने मौसम को और भी सुहावना बना दिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement