Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दिल्ली में आज घर से निकलने से पहले जानें IMD का अपडेट, बारिश बिगाड़ सकती है प्लान

IMD के मुताबिक, दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश की संभावना है। गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले चार महीनों में सामान्य से अधिक बारिश हुई है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: August 23, 2023 0:05 IST
Delhi Rains - India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश की संभावना

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को घर से बाहर निकलने से पहले मौसम विभाग के ताजा अपडेट के बारे में जरूर जान लें, नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। वहीं मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी का अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से ज़्यादा रहा।आईएमडी ने बताया कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 35.8 डिग्री सेल्सियस रहा। आईएमडी द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, शाम 5.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 75 प्रतिशत दर्ज की गई। मंगलवार को हल्की बारिश का पूर्वानुमान था लेकिन देर शाम तक बारिश की कोई सूचना नहीं है। हालांकि, शाम में आसमान में बादल जरूर छाए रहे। 

न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

दिल्ली के मुख्य मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा था। दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक करीब 38.1 डिग्री सेल्सियस बना रहा। 

आईएमडी ने बुधवार को आसमान में आम तौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। दिल्ली में पिछले चार महीनों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है। मगर अगस्त के महीने में सामान्य से 85 फीसदी कम बारिश हुई है। (इनपुट: भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement