Friday, March 29, 2024
Advertisement

Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश से बढ़ी ठंडक, जानिए कितने दिन तक बना रहेगा बरसात का दौर?

Delhi Weather Update: मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने के साथ अधिकांश इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 25 व न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 08, 2022 11:05 IST
Delhi Rain- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Rain

Highlights

  • Delhi: बादलों की ओट में छिपा रहा सूरज
  • बारिश के साथ ही तापमान में आएगी गिरावट
  • 10 अक्टूबर तक बारिश, बढ़ेगी ठंड

दिल्ली और एनसीआर में बारिश का दौर फिर शुरू हो गया है। कल रात से बारिश रुक रुककर हो रही है। आज भी सुबह से ही रिमझिम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले ​तीन दिनों तक दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश का दौर बना रह सकता है। 

बादलों की ओट में छिपा रहा सूरज

इससे पहले मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए कुछ जगहों पर हल्की स्तर की बारिश संभावना जताई थी। ऐसे में सुबह से ही बादलों के डेरा डालने से सूरज बादलों के पीछे छिपा रहा। कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हुई। अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री लुढ़क कर 27.1 व न्यूनतम तापमान सामान्य के बराबर 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा की रफ्तार सामान्य रही व नमी का स्तर 81 से 96 फीसदी रहा। 

बारिश के साथ ही तापमान में आएगी गिरावट

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने के साथ अधिकांश इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 25 व न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इसके अगले दिन भी कमोबेश यही स्थिति रहेगी व अधिकांश इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है। 

10 अक्टूबर तक बारिश, बढ़ेगी ठंड

दिल्ली और दिल्ली के आस पास के राज्यों में रहने वाले लोगों को अब अपने गर्म कपड़े निकाल लेने चाहिए। क्योंकि मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार 7 से 10 तारीख के बीच दिल्ली में बारिश की वजह से पूरी उम्मीद है कि राजधानी में ठंड दस्तक दे देगी। वैसे भी नवरात्रि के बाद मौसम में परिवर्तन होने ही लगता है। दिल्ली के साथ-साथ चंडीगढ़ में रहने वाले लोगों को भी अब ठंड के कपड़े निकाल कर उन्हें धूप दिखा लेना चाहिए क्योंकि कुछ दिनों में इन कपड़ों की जरूरत पड़ने वाली है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement