Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली में सोमवार को हो सकती है हल्की बारिश, घर से निकलने से पहले जान लें IMD का अपडेट

दिल्ली में सोमवार को हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं। अगर आप सोमवार को घर से बाहर निकलें तो एक बार मौसम का ताजा अपडेट जरूर पढ़ लें।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 16, 2023 0:05 IST
Delhi Weather- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली में हो सकती है बारिश

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान औसत से एक डिग्री अधिक 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) खराब श्रेणी में बना रहा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, न्यूनतम तापमान शहर में मौसम के औसत तापतान से दो डिग्री अधिक 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

सोमवार को कैसा रहेगा मौसम?

आईएमडी ने दिल्ली में सोमवार को हल्की बारिश होने या गरज के साथ छीटें पड़ने और आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने का पुर्वानुमान किया है, जबकि न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 20 और 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली का 24 घंटे का एक्यूआई शाम सात बजे 228 दर्ज किया गया, जो खराब श्रेणी में आता है। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को 'अच्छा', 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 से 200 के बीच 'मध्यम', 201 से 300 के बीच 'खराब', 301 से 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच को 'गंभीर' श्रेणी का माना जाता है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

महाराष्ट्र: लातूर में बड़ा हादसा, सिलेंडर ब्लास्ट होने से कार के परखच्चे उड़े, एक की मौत, 11 बच्चे घायल

इस देश में बिना लाइसेंस के साइकिल भी नहीं चला सकते 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement