Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक छाए रहेंगे बादल, बारिश का अलर्ट

आईएमडी ने कहा कि नये पश्चिमी विक्षोभ के चलते 29 जनवरी को दिल्ली में बारिश हो सकती है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: January 26, 2023 22:21 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक बादल छाये रहने की संभावना है और राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस महीने अब तक का सबसे ज्यादा है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के बुलेटिन के अनुसार, अधिकतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक है। 

29 जनवरी को बारिश

आईएमडी ने कहा कि नये पश्चिमी विक्षोभ के चलते 29 जनवरी को दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 297 दर्ज किया गया। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।

न्यूनतम तापमान में गिरावट

स्काईमेट वेदर सर्विसेज के महेश पालवत ने कहा कि अगले दो दिनों में दिल्ली के न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है। राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में बृहस्पतिवार को हल्का कोहरा छाया रहा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement