Friday, March 29, 2024
Advertisement

पैसे के बदले दिल्ली के तिहाड़ जेल में मसाज और अन्य सुविधा देने के आरोप में नपे डीजी, अब "आप" का क्या होगा

Delhi Tihad DG Transfered After Sukesh Allegation: ठग सुकेश चंद्रशेखर द्वारा दिल्ली के तिहाड़ जेल में 10 करोड़ रुपये के एवज में संरक्षण और आप सरकार के पूर्व मंत्री से करोड़ों लेकर मसाज समेत अन्य सुविधा दिए जाने का आरोप जेल महानिदेशक संदीप गोयल पर भारी पड़ गया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 04, 2022 14:04 IST
दिल्ली की तिहाड़ जेल (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली की तिहाड़ जेल (फाइल फोटो)

Delhi Tihad DG Transfered After Sukesh Allegation: ठग सुकेश चंद्रशेखर द्वारा दिल्ली के तिहाड़ जेल में 10 करोड़ रुपये के एवज में संरक्षण और आप सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र को मसाज समेत अन्य सुविधा दिए जाने का लगाया गया आरोप जेल महानिदेशक संदीप गोयल पर भारी पड़ गया है। सुकेश चंद्रशेखर से जबरन वसूली के आरोप लगाए जाने के कुछ दिन बाद ही अब  तिहाड़ जेल के डीजी का तबादला कर दिया गया है। सुकेश ने आप सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल में मसाज सुविधा भी जेल की तरफ से पैसे के बदले उपलब्ध कराए जाने का गंभीर आरोप लगाया था।

शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक आदेश के मुताबिक, 1989 बैच के एजीएमयूटी कैडर के अधिकारी गोयल का तिहाड़ जेल से तबादला किया गया है और उन्हें आगे के आदेशों के लिए पुलिस मुख्यालय में रिपोर्ट करने को कहा गया है। आदेश के मुताबिक, 1989 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी संजय बेनीवाल को नया महानिदेशक (जेल) बनाया गया है। इससे अब आम आदमी पार्टी (आप) की मुश्किलें और बढ़ेंगी। जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन ने जेल में उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 2019 में 10 करोड़ रुपये वसूले थे। पत्र में सुकेश चंद्रशेखर ने और क्या-क्या लिखा था, आइए आपको पूरा पत्र पढ़वाते हैं।  

उपराज्यपाल को सुकेश ने ये लिखा

दरअसल सुकेश ने दिल्ली के एलजी को एक लैटर लिखा है, जिसमें उसने दावा किया है कि वो करप्शन और कुछ इकोनॉमिक्स ऑफेंस के कुछ केस में 2017 से जेल में बंद है। सुकेश का दावा है कि वो सतेंद्र जैन को 2015 से जानता है और इसने आम आदमी पार्टी में 50 करोड़ का कंट्रीब्यूशन किया है, जिसके बदले में आप ने इसे साउथ इंडिया में पार्टी में मुख्य पद देने का वादा किया है और राज्यसभा में नॉमिनेट करने को भी कहा था।

तत्कालीन जेल मंत्री सत्येंद्र ने की थी सुकेश से मुलाकात
एलजी को लिखे पत्र में सुकेश कहता है कि 2017 में पार्टी सिंबल केस में जब मेरी गिरफ्तारी हुई और मैं तिहाड़ जेल में था तो जेल मंत्री सत्येंद्र जैन कई बार आकर मुझे मिले और मुझसे कई बार पूछा कि गिरफ्तार करने वाली जांच एजेंसी को मैंने आप को जो पैसे दिए है उसके बारे में कोई जानकारी तो नही दी।

जेल में सैफ्टी व सुविधाओं के लिए दो करोड़
सुकेश आगे लिखता है कि 2019 में सत्येंद्र जैन और उसके सेकेट्री से मेरी मुलाकात हुई। साथ ही उसके खास दोस्त सुशील से मेरी जेल में मुलाकात हुई और मुझे हर महीने दो करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी जेल में सेफ्टी के लिए देने को कहा गया और साथ ही बेसिक फैसिलिटी के लिए कहा गया। साथ ही डेढ़ करोड़ रुपये डीजी तिहाड़ जेल संदीप गोयल को भी देने को कहा गया और कहा गया डीजी उनका लॉयल एसोसिएट है।

सत्येंद्र जैन को 10 और डीजी तिहाड़ को 12.50 करोड़ दिया
सुकेश आगे कहता है कि मेरे ऊपर 2,3 महीने में 10 करोड़ रुपए देने का दबाव बनाया गया। ये सभी पैसा कलकत्ता में जैन के खास एसोसिएट चतुर्वेदी ने कलेक्ट किया। टोटल 10 करोड़ रुपये सतेंद्र जैन और 12.50 करोड़ रुपए डीजी तिहाड़ जेल संदीप गोयल को दिए मैंने। ईडी की जांच के दौरान मैंने डीजी तिहाड़ द्वारा चलाए जाने वाला रैकेट का खुलासा किया था और हाईकोर्ट के जरिए इस मामले में सीबीआई जांच की भी मांग की थी। जिसमे कोर्ट ने नोटिस जारी करके अगले महीने सुनवाई रखी है। सीबीआइ जांच के दौरान भी मैंने सत्येंद्र जैन और डीजी तिहाड़ को जो पैसे दिए उसके बारे में जानकारी दी पर कोई एक्शन नहीं लिया गया।

सत्येंद्र जैन पर लगाया जेल से ही धमकी देना का आरोप
सुकेश का कहना है कि सत्येंद्र जैन जो तिहाड़ जेल नंबर 7 में है वो डीजी जेल के जरिए मुझे धमकी देकर हाईकोर्ट से शिकायत वापिस लेने का दबाव बना रहे है और मुझे प्रताड़ित कर रहे है। सर मैं आपसे जांच एजेंसी द्वारा मेरी शिकायत पर डायरेक्ट जांच कराने की प्रार्थना करता हूं जो मैं सीबीआई को भी दे चुका हूं। मैं सत्येंद्र जैन के खिलाफ सबूत देने को तैयार हूं। मैं 164 के बयान भी देने को तैयार हूं। सच बाहर आना चाहिए क्योंकि अब मैं इससे ज्यादा इसे अपने अंदर नही रख सकता, आप और उनकी सो कॉल्ड सच्ची सरकार का सच सामने लाकर उन्हें एक्सपोज करूँगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement