Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बैंकॉक जा रही फ्लाइट में पति-पत्नी के बीच हुई लड़ाई, दिल्ली एयरपोर्ट पर करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

दंपत्ति के बीच कहासुनी के दौरान ऐसी नौबत आ गई कि विमान को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा। इससे पहले विमान के पायलट ने एटीसी से संपर्क कर उन्हें ‘परिस्थिति’ के बारे में जानकारी दी थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 29, 2023 21:40 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

म्यूनिख से बैंकॉक के लिए आ रही लुफ्थांसा की एक फ्लाइट में पति-पत्नी के बीच लड़ाई हो गई। दंपत्ति के बीच कहासुनी के दौरान ऐसी नौबत आ गई कि विमान को बुधवार को दिल्ली लाना पड़ा। इसके बाद पति-पत्नी दोनों को इसमें से उतार दिया गया। लुफ्थांसा की फ्लाइट संख्या- LH772  को सुबह 10.26 बजे इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर उतारना पड़ा। इससे पहले विमान के पायलट ने एटीसी से संपर्क कर उन्हें ‘परिस्थिति’ के बारे में जानकारी दी थी। सूत्रों ने बताया कि विमान में सवार एक जर्मन व्यक्ति और उसकी थाई पत्नी के बीच कहासुनी होने के बाद विमान में स्थिति बिगड़ गई, जिसके बाद आईजीआई एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति मांगी गई, जो दे दी गई। 

पति के बर्ताव की शिकायत पायलट से की  

एक अधिकारी ने बताया कि पत्नी ने पहले अपने पति के बर्ताव के बारे में पायलट से शिकायत की और कहा कि उसे धमकाया जा रहा है। उसने हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया। लुफ्थांसा ने एक बयान में कहा कि फ्लाइट में सवार एक उपद्रवी यात्री की वजह से विमान को दिल्ली में उतारना पड़ा। जर्मन एयरलाइन ने कहा, "उक्त व्यक्ति को अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया गया। बैंकॉक की उड़ान मामूली देरी के बाद जारी रह सकती है। विमान में हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है।" 

विमान कर्मियों के निर्देशों का नहीं किया पालन 

सूत्रों के मुताबिक, 53 वर्षीय जर्मन यात्री ने कथित तौर पर खाना फेंका, लाइटर से एक कंबल को जलाने का प्रयास किया, वह अपनी पत्नी पर चिल्लाया और उसने विमान कर्मियों के निर्देशों का पालन नहीं किया, इसलिए पायलट ने फ्लाइट की दिशा बदल दी। बाद में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मियों ने व्यक्ति को उतारा। उन्होंने बताया कि पत्नी एक अलग पीएनआर वाले टिकट पर यात्रा कर रही थी और वह अपनी बैंकॉक की यात्रा जारी रखना चाहती थी। सूत्रों के अनुसार, एयरलाइन यहां स्थानीय जर्मन दूतावास से संपर्क में है। कथित उपद्रवी यात्री को या तो दिल्ली पुलिस के सुपुर्द करने या उसकी माफी पर विचार कर उसे दूसरी उड़ान में जर्मनी वापस भेजने पर फैसला लंबित है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement