Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Delhi Corona: कोरोना ऐप में बेड की गलत जानकारी देने पर 2 बड़े प्राइवेट अस्पताल के खिलाफ FIR दर्ज

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों में बढ़ती लापरवाही को लेकर रविवार को 2 बड़े निजी अस्पतालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Bhaskar Mishra Reported by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Updated on: April 18, 2021 16:59 IST
कोरोना ऐप में बेड की गलत जानकारी देने पर 2 बड़े प्राइवेट अस्पताल के खिलाफ FIR दर्ज - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE PHOTO कोरोना ऐप में बेड की गलत जानकारी देने पर 2 बड़े प्राइवेट अस्पताल के खिलाफ FIR दर्ज 

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों में बढ़ती लापरवाही को लेकर रविवार को 2 बड़े निजी अस्पतालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। दिल्ली सरकार ने कोरोना ऐप में बेड की गलत जानकारी देने पर 2 बड़े प्राइवेट अस्पताल पर FIR दर्ज करवाई है। दिल्ली के दो बड़े अस्पतालों पर कार्यवाही से हड़कंप मच गया है। दोनों अस्पतालों के खिलाफ DDMA एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। 

दिल्ली सरकार ने 4 Airlines के खिलाफ लिया ऐक्शन

कोरोना का इलाज करने वाले निजी अस्पतालों को दिल्ली ने सख्त निर्देश दिए हैं। दिल्ली सरकार ने अस्पतालों को 80 प्रतिशत आईसीयू बेड कोविड मरीजों के लिए रिजर्व रखने का निर्देश दिया गया है। साथ ही रविवार को दिल्ली सरकार ने 4 Airlines के ख़िलाफ भी एक्शन लिया है। Indigo, Vistara, Spice Jet, Air Asia एयरलाइंस के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। दरअसल, महाराष्ट्र से आने वाले सभी यात्रीयों का नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट चेक ना करने पर airlines पर कार्यवाही की गई है। DDMA ऐक्ट के तहत FIR दर्ज की गई है।

केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

उधर, दिल्ली में कोरोना को लेकर हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 में से कम से कम 7,000 बेड कोरोना मरीज़ों के लिए रिज़र्व करने और तुरंत ऑक्सीजन मुहैया कराने की अपील की।

कोविड संक्रमण दर 12 दिनों में दोगुनी होकर 16.69 फीसदी हुई: सरकार 

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की रोजाना दर पिछले 12 दिनों में दोगुनी होकर 16.69 फीसदी हो गई है जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर पिछले एक महीने में 13.54 फीसदी तक पहुंच चुकी है। यह जानकारी रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी। मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,61,500 नए मामले सामने आए और 1501 मरीजों की मौत हो गई, वहीं उपचार करा रहे मरीजों की संख्या 18 लाख से अधिक हो गई है।

इसने कहा कि दस राज्यों- महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, केरल, गुजरात, तमिलनाडु और राजस्थान में नए मामलों में से 78.56 फीसदी मामले दर्ज किए गए। मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया, ‘‘रोजाना संक्रमण की दर पिछले 12 दिनों में आठ फीसदी से बढ़कर 16.69 फीसदी हो गई है।

राष्ट्रीय साप्ताहिक संक्रमण दर 3.05 प्रतिशत से बढ़कर 13.54 प्रतिशत हो गई है।’’ मंत्रालय के मुताबिक छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक साप्ताहिक संक्रमण दर 30.38 फीसदी है, जिसके बाद गोवा में 24.24 प्रतिशत, महाराष्ट्र में 24.17 प्रतिशत, राजस्थान में 23.33 प्रतिशत और मध्य प्रदेश में 18.99 प्रतिशत है। देश में उपचार करा रहे रोगियों की संख्या 18,01,316 हो गई है, जो कुल संक्रमण का 12.18 फीसदी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement