Saturday, May 04, 2024
Advertisement

दिल्ली में एक ही परिवार के चार सदस्य मृत मिले, पुलिस को आत्महत्या का संदेह

पुलिस ने बताया कि अमित कुमार, उनकी 25 वर्षीय पत्नी और छह साल की बेटी तथा तीन साल का बेटा घर में मृत पाए गए। पुलिस ने बताया कि मौत की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 30, 2021 19:57 IST
Four of family, including 2 children, found dead at house in Delhi- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE (PTI) दिल्ली के समयपुर बादली इलाके में मंगलवार सुबह एक घर में दो बच्चों समेत एक ही परिवार के चार सदस्य मृत पाए गए।

Highlights

  • पुलिस ने बताया कि मौत की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है।
  • मकान में कुमार और उनके भाई का परिवार रहता था।
  • कुमार और उसकी पत्नी के बीच का रिश्ता तनावपूर्ण था और दोनों में अक्सर झगड़ा होता था।

नयी दिल्ली: दिल्ली के समयपुर बादली इलाके में मंगलवार सुबह एक घर में दो बच्चों समेत एक ही परिवार के चार सदस्य मृत पाए गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि अमित कुमार, उनकी 25 वर्षीय पत्नी और छह साल की बेटी तथा तीन साल का बेटा घर में मृत पाए गए। पुलिस ने बताया कि मौत की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है। हालांकि, पहली नजर में ऐसा लगता है कि कुमार ने अपनी पत्नी और बच्चों को जहर देने के बाद खुद को फांसी लगा ली। 

पुलिस ने बताया कि मौत के कारणों का पता पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर ही लगेगा। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले की सभी पहलुओं से जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर यह आत्महत्या का मामला है तो भी, इसकी जांच की जाएगी कि किन परिस्थितियों में परिवार को यह कदम उठाना पड़ा। उन्होंने बताया कि मकान में कुमार और उनके भाई का परिवार रहता था। कुमार के भतीजे ने सुबह उन्हें फांसी के फंदे से लटका हुआ देखा और पुलिस को सूचना दी। 

अधिकारी ने बताया कि कुमार और उसकी पत्नी के बीच का रिश्ता तनावपूर्ण था और दोनों में अक्सर झगड़ा होता था। कुमार की पत्नी कुछ महीने पहले उसे छोड़कर चली गई थी। करीब दो सप्ताह पहले जब वह लौटी तब कुमार के परिजनों ने उससे पत्नी को स्वीकार करने और उसके साथ राजी-खुशी रहने को कहा। 

उन्होंने बताया कि सबकुछ सही चल रहा था, संयुक्त परिवार में सभी खुश थे। पुलिस के अनुसार, एक क्लिप फैक्टरी में काम करने वाले कुमार और उसकी पत्नी के बीच कुछ विवाद था। उन्होंने बताया कि हत्या सहित अन्य संबंधित धाराओं में समयपुर बादली थाने में मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि इससे पहले 2018 में उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 सदस्यों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement